https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

पटना: बिहार के मुजफ्फरपुर में कुढ़नी विधानसभा सीट (Kurhani By Elections 2022) को लेकर प्रचार प्रसार चल रहा. आज शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) चुनाव प्रचार करने मुजफ्फरपुर पहुंचे. इस दौरान उनकी चुनावी सभा में बवाल हो गया. सीटीईटी (CTET) और बीटीईटी (BTET) शिक्षक अभ्यर्थियों के साथ मुख्यमंत्री नीतीश के समर्थकों की मारपीट हो गई. इस बवाल का एक वीडियो सामने आया है.

कुर्सी चली तो सीटीईटी और भीड़ के बीच मची भगदड़

दरअसल, सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) स्टेज पर एक तरफ संबोधन कर रहे थे तो वहीं सामने दूसरी ओर शिक्षक अभ्यर्थी हंगामा कर रहे थे. वो मुख्यमंत्री शर्म करो, डूब मरो के साथ-साथ हाय-हाय का नारा लगा रहे थे. इसी दौरान उनके समर्थक अभ्यर्थियों से भिड़ गए. एक दूसरे पर कुर्सी फेंकने लगे. इसके बाद दोनों गुटों में जमकर हाथापाई हो गई. कुर्सी चली तो भगदड़ मच गया. समर्थक छात्रों पर ताबड़तोड़ कुर्सियां फेंकने लगे. सभा के दौरान लगी पीछे की सारी कुर्सी तोड़ दी गई. आगे मंच पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार संबोधन कर रहे थे. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे शिक्षक अभ्यर्थियों और समर्थकों में बवाल हो रहा.

सातवें चरण शिक्षक नियोजन की मांग

आज मुख्यमंत्री कुढ़नी में जेडीयू प्रत्याशी मनोज कुशवाहा के लिए प्रचार प्रसार कर रहे. छात्र लगातार बिहार सरकार से अपनी मांगों को लेकर अड़े हैं जिसपर ये बवाल हुई है. बता दें कि शिक्षक अभ्यर्थी अपनी मांगों को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं.

सीटीईटी और बीटीईटी छात्र सातवें चरण की शिक्षक नियोजन करने को लेकर बिहार सरकार से मांग कर रहे. इससे पहले पटना में कई दफे उन्होंने धरना प्रदर्शन किया है. अभ्यर्थियों को बीजेपी का भी समर्थन मिला है. संजय जायसवाल ने तो बिहार सरकार को अल्टीमेटम भी दे दिया था कि 15 दिसंबर तक 10 लाख जॉब देगी बिहार सरकार नहीं तो बीजेपी सदन की कार्यवाही नहीं चलने देगी.

Source : abp news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *