नरेंद्र मोदी इस बार लाल किले से बनाएंगे अनोखा रिकॉर्ड, लाल किले पर इस बार बदला-बदला सा होगा नजारा

0 0
Read Time:2 Minute, 14 Second

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 15 अगस्त 2020 को जब लालकिले पे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तिरंगा लहराएंगे तो राजनीतिक इतिहास का एक दिलचस्प रिकॉर्ड भी बनाएंगे। मोदी लगातार सातवीं बार तिरंगा लहराएंगे और इसी के साथ सबसे अधिक बार यह सौभाग्य हासिल करने वाले प्रधानमंत्रियों की सूची में वे चौथे नंबर पर पहुंच जाएंगे। लाल किले पर सबसे अधिक बार तिरंगा लहराने का रिकॉर्ड पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू के नाम है। इंदिरा गांधी इस उपलब्धि में दूसरे नंबर और मनमोहन सिंह तीसरे नंबर पर हैं।

चंद्रशेखर और गुलजारी लाल नंदा दो ऐसे प्रधानमंत्री भी हुए, जिन्हें लाल किले पर तिरंगा लहराने का मौका ही नहीं मिल पाया। नरेंद्र मोदी 15 अगस्त को जब सातवीं बार तिरंगा लहराएंगे तो वे अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्री के रुप में छह बार लाल किले पर तिरंगा फहराने के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ देंगे।

कोविड-19 के प्रकोप एवं संकट के बीच आजादी के जश्न का समारोह संपन्न होगा। लाल किले पर होने वाले इस समारोह में कम संख्या में अतिथि मौजूद रहेंगे। समारोह को कवर करने वाले पत्रकारों की कोविड-19 की जांच होगी और वहां तैनात पुलिसकर्मी पीपीई किट में नजर आएंगे। समारोह में सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश, वरिष्ठ नौकरशाह, केंद्रीय मंत्री सहित 140 अतिथियों के पहुंचने की संभाना है। इस बार अतिथियों की पत्नियों को समारोह के लिए नहीं बुलाया गया है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

2 thoughts on “नरेंद्र मोदी इस बार लाल किले से बनाएंगे अनोखा रिकॉर्ड, लाल किले पर इस बार बदला-बदला सा होगा नजारा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: