बिहार चुनाव: दूसरे चरण का प्रचार अभियान थमा, लालू के दोनों लाल सहित इन महारठीयों के भाग्य का भी फैसला इसी चरण मे

0 0
Read Time:4 Minute, 40 Second

मुजफ्फरपुर, बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के चुनाव के लिए प्रचार का आज आखिरी दिन था. जिसमे सभी प्रत्ययासियो ने अपना पूरा जोड़ लगा दिया. दूसरे चरण का चुनाव 3 नवंबर को होना है जिसमे 94 विधानसभा क्षेत्रों के 1463 प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में लॉक होगा. दूसरे चरण की सीटों पर भाजपा ने 46, बसपा ने 33, सीपीआइ ने चार, सीपीआइ (एम) के 4, कांग्रेस के 24, एनसीपी के 29, राजद के 56, जदयू के 43, एलजेपी के 52 और आरएलएसपी के 36 प्रत्याशी मैदान में हैं। निबंधित 156 छोटे दलों के 623 प्रत्याशियों के साथ 513 निर्दलीय प्रत्याशी मैदान में हैं।

जिसमे सबसे हॉट सीट राघोपुर विधानसभा क्षेत्र है जँहा से राजद महागठबंधन के सीएम फेस तेजस्वी यादव चुनाव लड़ रहे हैं. उनका मुकाबला भाजपा के सतीश कुमार से है जो बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को चुनाव हरा चुके है. इसके साथ ही तेजस्वी के बड़े भाई तेज प्रताप हसनपुर विधानसभा क्षेत्र से भाग्य आजपा रहे हैं. इसी चरण में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के दोनों लाल-तेजस्वी और तेज प्रपात के भाग्य का फैसला हो जाएगा।

तेजस्वी और तेज प्रताप के अलावा इसी चरण मे सारण के परसा विधानसभा क्षेत्र से राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के समधी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा राय के बेटे चंद्रिका राय के भाग्य का भी फैसला होना है. इसके साथ ही पटना के बांकीपुर विधानसभा क्षेत्र भी हॉट सीट बना हुआ है जँहा से बिहारी बाबू के सुपुत्र लव सिन्हा कांग्रेस से अपना भाग्य आजमा रहे है. जिनका मुकाबला प्लूरस पार्टी के अध्यक्ष पुष्पम प्रिया चौधरी से है. आपको बता दे की दूसरे चरण में पटना की नौ, पश्चिम चंपारण की तीन, पूर्वी चंपारण की छह, शिवहर की एक, सीतामढ़ी की तीन, मधुबनी की चार, दरभंगा की पांच, मुजफ्फरपुर की पांच, गोपालगंज की छह, सिवान की आठ, सारण की 10, वैशाली की छह, समस्तीपुर की पांच, बेगूसराय की सात, खगडिय़ा की चार, भागलपुर की पांच व नालंदा की सात सीटों पर मतदान होना है.

दूसरे चरण मे इन विधानसभा क्षेत्रों मे होने है चुनाव

नौतन, चनपटिया, बेतिया, हरसिद्धि, गोविंदगंज, केसरिया, कल्याणपुर, पिपरा, मधुबन, शिवहर, सीतामढ़ी, रून्नीसैदपुर, बेलसंड, मधुबनी, राजनगर, झंझारपुर, फुलपरास, कुशेश्वरस्थान, गौड़ाबौराम, बेनीपुर, अलीनगर, दरभंगा ग्रामीण, मीनापुर, कांटी, बरूराज, पारू, साहेबगंज, बैकुण्ठपुर, बरौली, गोपालगंज, कुचायकोट, भोरे, हथुआ, सिवान, जीरादेई, दरौली, रघुनाथपुर, दरौंदा, उजियारपुर, मोहिउद्दीननगर, विभूतिपुर, रोसड़ा, हसनपुर, चेरिया बरियारपुर, बछवाड़ा, तेघड़ा, मटिहानी, साहेबपुर कमाल, बेगूसराय, बखरी, अलौली, खगड़िया, बेलदौर, परबत्ता, बिहपुर, गोपालपुर, पीरपैंती, कहलगांव, भागलपुर, सुल्तानगंज, नाथनगर, अस्थावां, बिहारशरीफ, राजगीर, इस्लामपुर, हिल्सा, नालंदा, बड़हरिया गौरेयाकोठी, महराजगंज, एकमा, मांझी, बनियापुर, तरैया, मढ़ौरा, छपरा, गरखा, अमनौर, परसा, सोनपुर, हाजीपुर, लालगंज, वैशाली, महुआ, राजा पाकार, राधोपुर, महनार, हरनौत, बख्तियारपुर, दीघा, बांकीपुर, कुम्हरार, पटना साहिब, फतुहा, दानापुर, मनेर और फुलवारी।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

One thought on “बिहार चुनाव: दूसरे चरण का प्रचार अभियान थमा, लालू के दोनों लाल सहित इन महारठीयों के भाग्य का भी फैसला इसी चरण मे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: