https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

बिहार मे चुनावी दंगल शुरू हो गया है. कल जँहा नीतीश कुमार ने वर्चुअल रैली की तो आज नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने फेसबुक लाइव के जरिये जनता से संवाद किये. इस संवाद मे वो नीतीश कुमार पे जमके बरसे. दलित परिवारों मे किसी की हत्या होने पे नौकरी देने के घोसणा पे नीतीश कुमार को घेरते नजर आये. उन्होंने सवाल किया की क्या अब नौकरी के लिए गोली खानी होगो. सरकार का ये फैसला बिल्कुल गलत है. इसके आलावा उन्होंने बेरोजगारी के मुद्दे पे जम के बोला. साथ ही उन्होंने उन्होंने सभी बेरोजगारों से एक साथ आने की अपील की और कहा कि कल यानी 9 सितंबर की रात 9 बजे क़रीब 9 मिनट तक लालटेन जलाएं.

उन्होंने कहा कि वे खुद भी अपनी मां राबड़ी देवी के साथ लालटेन जलाएंगे. राज्य से बेरोजगारी की समस्या को खत्म करने के लिए लालटेन या मोमबत्ती जलाने का आह्वान आरजेडी की ओर से किया गया है. तेजस्वी यादव ने राजद कार्यकर्ताओं के अलावा सामाजिक कार्यकर्ताओं से भी अपील की है कि बेरोजगार नौजवानों के लिए साथ आएं और उम्मीद की रोशनी जलाएं. तेजस्वी यादव ने कहा कि वह नई सोच के युवा हैं, इसलिए समाज के हर तबके को एक साथ लेकर चलना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि कई लोगों की स्पेशल टीम बनाकर बेरोजगारी दूर करने का प्लान बनाया जा रहा है. एक्सपर्ट से बात हो रही है, इकॉनमिस्ट से विमर्श के बाद जल्द ही यह ब्लू प्रिंट जनता के सामने होगा.

उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री अगर रोजगार नहीं दे सकते हैं, तो उन्हें भी अपना रोज़गार छोड़ देना चाहिए. तेजस्वी ने लोगों से कहा कि www.berozgarihatao.co.in नाम का पोर्टल पार्टी की तरफ़ से लॉन्च किया गया है. इसी के साथ तेजस्वी ने आंकड़े रखते हुए कहा कि बिहार में 50% पलायन है. बेरोज़गारी दर 46.6 है, जो कि देश में सबसे ज़्यादा है. 18-35 साल की उम्र के लोगों में सबसे ज़्यादा बेरोज़गारी है. 51% ग़रीबी है. उन्होंने कहा कि मुझे दर्द है कि नौजवानों ने परीक्षा दी और समय पर रिज़ल्ट नहीं आया. नौजवान के हक़ में आवाज़ बुलंद करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *