आरसीपी सिंह को मिली जदयू की कमान, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने

0 0
Read Time:2 Minute, 50 Second

पटना. इस वक्त की बड़ी खबर राजधानी पटना से आ रही है जहां आरसीपी सिंह (RCP Singh) को जेडीयू (JDU) का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया है. पटना में हो रही जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक के अंतिम दिन यह फैसला लिया गया है. जानकारी के मुताबिक बिहार के सीएम और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने अपने सहयोगी और राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव दिया था जिसे सर्वसम्मति से तमाम सदस्यों ने समर्थन दिया.

आरसीपी सिंह के जेडीयू राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के साथ ही उनके समर्थकों में खासा उत्साह दिख रहा है पार्टी के दफ्तर के बाहर लगातार लोग उनके पक्ष में नारेबाजी कर रहे हैं और उन्हें बधाई दे रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक नीतीश कुमार ने बैठक में कहा कि एक व्यक्ति का मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय अध्यक्ष रहना सही बात नहीं है. नीतीश ने कहा कि मैं बिहार का सीएम तो हूं ही और जो भी अध्यक्ष होगा साथ में रहेंगे. उन्होंने कहा कि आरसीपी सिंह की अगुवाई में पार्टी और आगे बढ़ेगी. नीतीश कुमार ने कहा कि मैं तो मुख्यमंत्री भी नहीं बनना चाहता था लेकिन लोगों ने कहा तो मैंने यह पदभार संभाल लिया.

आरसीपी सिंह की गिनती नीतीश कुमार के सबसे खास नेताओं में होती है. राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में खुद नीतीश कुमार ने भी कहा कि आरसीपी सिंह संगठन का काम काफी पहले से देख रहे हैं. वो संगठन में महासचिव का पद भी संभाल रहे हैं और राज्यसभा के सदस्य भी हैं लिहाजा उन्हें अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव है. नीतीश कुमार के इस प्रस्ताव पर सभी ने हामी भरी और ये तय हो गया कि आरसीपी सिंह जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनेंगे. मालूम हो कि बिहार चुनाव में मिली करारी हार के बाद से ही इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि पार्टी के सांगठनिक ढांचे में परिवर्तन और फेरबदल होगा.

Input : News18

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

One thought on “आरसीपी सिंह को मिली जदयू की कमान, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: