पटना, बिहार विधानसभा चुनाव के लिए प्लुरलस ने अपना घोसणा पत्र जारी किया है. जिसमे कहा गया है की सभी को स्थायी नौकरी, सभी कर्मियों के लिए एक समान वेतन, प्रत्येक परिवार के लिए एक निर्धारित डॉक्टर, कॉमन स्कूल सिस्टम, शिक्षा की गुणवत्ता, चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी और भ्रष्टाचार पर कठोरतम कार्रवाई की जाएगी. इतना ही नहीं आगे बताया गया है की बिहार में जीत के बाद 80 लाख लोगों को रोजगार दिया जाएगा. आपको बता दे की  बेरोजगारी के नाम पर ही चुनाव लड़ रही लालू यादव की पार्टी राजद ने बिहार में 10 लाख लोगों को रोजगार देने की बात कही है.

पुष्पम प्रिया चौधरी उन्होंने युवाओं के नब्ज़ को भी पकड़ा और बिहार मे एक बार फिर से शराब शुरू करने की बात कही है. पुष्पम प्रिया चौधरी ने दावा किया है कि अगर उनकी सरकार बनी तो बिहार से शराबबंदी कानून को खत्म कर दिया जाएगा. सिर्फ शराब व्यस्क को ही मिलेगी. अगर कोई शराब पीकर घरेलू हिंसा करता है तो उसके खिलाफ कडी कार्रवाई होगी. प्लूरल्स पार्टी के घोषणापत्र में कहा गया है कि बिहार का विकास आठ जोन में बनाकर किया जाएगा. इसके तहत सभी जिलों को सम्मिलित किया जाएगा. घोषणापत्र में बताया गया है कि गांव के गली से लेकर शहर के चौक चौराहों तक सीसीटीवी लगाया जाएगा. इसके अलावे यह भी दावा किया गया कि सरकार बनी तो वीआईपी कल्चर को खत्म कर दिया जाएगा. सरकारी बंगला, सुरक्षाकर्मी, समेत तमाम सुविधा मिलने वाली सुविधा को खत्म कर दिया जाएगा.

घोषणापत्र में ये भी बताया गया है कर्मचारियों के बीच का भेदभाव खत्म कर दिया जाएगा. कोई भी कर्मी संविदा पर बहाल नहीं होंगे. जो बहाल है वह नियमित होंगे. सभी को वेतमान दिया जाएगा. इसके साथ शिक्षा पर जोर दिया गया है. शिक्षकों को अच्छी शिक्षा को लेकर ट्रेनिंग दी जाएगी. जिससे शिक्षा में सुधार हो सके !

2 thoughts on “बिहार मे फिर से मिलेगी शराब, 80 लाख लोगो को मिलेगा रोजगार, बिहार चुनाव के लिए प्लुरलस ने जारी किया घोसणापत्र”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *