https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

पटना, बिहार विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही सारी पार्टियां एक्टिव मोड मे आ गयी है. पिछले कुछ दिनों से पेट्रोल और डीजल के दाम मे बढ़ोतरी को सारी पार्टियां मुद्दा बना के अलग अलग प्रदर्शन कर रही है. इसी कड़ी मे आज कांग्रेस द्वारा पटना के सड़कों पे राष्ट्रीय स्तर पर विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया. कांग्रेस के इस प्रदर्शन के समानांतर पप्पू यादव पटना में प्रदर्शन के लिए सड़क पर उतर पड़े. तांगे पर सवार होकर पप्पू ने जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ पटना की सड़कों पर प्रदर्शन किया. चंद घंटे पहले तक कांग्रेस के नेता जिस इलाके में साइकिल चला रहे थे, थोड़ी देर बाद पप्पू उन्ही सड़कों पर टाँगे चलाते नजर आये. इस दौरान पार्टी के नेता और सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहें।

पप्पू यादव ने कहा कि, “पिछले कुछ दिनों से लगातार पेट्रोल और डीजल के दामों में बेतहाशा वृद्धि हुई है। कई शहरों में पेट्रोल से ज्यादा महंगा डीजल हो गया है। जिसका असर किसानों व्यापारियों और आम जनों पर पड़ा है ।तेल के दाम बढ़ने से गरीबों का जीना दुश्वार हो गया है कोरोना के बाद महंगाई से आम जनता त्रस्त हैं। और सरकार मुनाफा कमाने में लगी हैं।अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत कम होने के बावजूद इसका फायदा आमजन को नहीं मिल पा रहा है।”

आगे उन्होंने कहा कि, “लॉकडाउन के कारण लोगों के पास पहले से ही पैसे की कमी है और ऊपर से तेल की बढ़ती कीमत मध्यम वर्गीय परिवार पर दोहरा मार कर रही है। इन सब के बीच सरकार टैक्स वसूलने में लगी हुई है।”

राष्ट्रीय प्रधान महासचिव और मुख्य प्रवक्ता प्रेमचंद सिंह ने कहा कि, “सरकार पेट्रोल और डीजल के दाम को नियंत्रित करने में विफल रही है। इसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है।” सरकार की जनविरोधी नीतियों के चलते आम जनता को महंगाई की मार झेलनी पड़ रही है। सरकार को पेट्रोल और डीजल के बढ़े हुए दामों को वापस लेना होगा ।

इस मौके पर राष्ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्पू, अकबर अली परवेज़, नवल किशोर यादव, अवधेश कुमार लल्लू, राजू दानवीर, आकबर अली, छात्र अध्यक्ष विशाल कुमार, युवा अध्यक्ष अरविंद कुमार यादव, रेणु जायसवाल और अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *