मुंबई, महाराष्ट्र विधान परिषद में सदस्यों की कुल संख्या 78 है. जिसमे राज्यपाल कोटे से मनोनीत 12 विधान पार्षदों का कार्यकाल इस साल जून में खत्म हो गया था. जिसके बाद गुरुवार को महाराष्ट्र सरकार ने राज्यपाल कोटे से राज्य की विधान परिषद में मनोनयन के लिये 12 उम्मीदवारों के नामों को मंजूरी दी थी. शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के उम्मीदवारों के नामों को मंत्रिमंडल की मंजूरी मिली है. उम्मीदवारों के नामों को राज्यपाल कोटे से विधान पार्षद मनोनीत करने के लिये राज्यपाल को भेजा जाएग.” सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शिवसेना ने मातोंडकर के नाम की सिफारिश की है. बता दें कि उर्मिला मातोंडकर मुंबई नॉर्थ से लोकसभा चुनाव लड़ चुकी हैं. इस चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

उर्मिला मातोंडकर के अलावा विधान परिषद के लिए जिन लोगों को विधान परिषद सदस्य मनोनीत करने की सिफारिश की गई है उनमें शिवसेना की तरफ से पार्टी सचिव मिलिंद नार्वेकर, युवा सेना के पदाधिकारी राहुल कनाल, पूर्व मंत्री अर्जुन खोतकर, पूर्व विधायक सुनील शिंदे, सचिन अहिर, विजय करंजीकर, अभिनेता आदेश वांदेकर, कांग्रेस की तरफ से पूर्व मंत्री नसीम खान, पार्टी प्रवक्ता सचिन सावंत, मोहन जोशी, मुजफ्फर हुसैन, एनसीपी में भाजपा छोड़ कर आए पूर्व मंत्री एकनाथ खडसे, राजू शेट्टी, गायक आनंद शिंदे और उत्तम जानकर के नाम शामिल हो सकते हैं।

5 thoughts on “अब विधान परिषद पहुँच रही उर्मिला मातोंडकर राजयपाल कोटे से, जाने किस पार्टी ने दिया मौका”
  1. Погрузитесь в мир берців зсу, исследуйте, обычаи, погрузитесь в, рассмотрите, Берці зсу: символ силы, Берці зсу: сакральное оружие, магией, изучите, Як живеться в берцах зсу, анатомію, дізнайтеся
    купити літні берці зсу купити літні берці зсу .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *