बिहार में विपक्षी दलों के भारत बंद का मिलाजुला असर, सड़क और रेल यातायात बाधित

0 0
Read Time:4 Minute, 47 Second

पटना. भारत बंद (Bharat Bandh) का बिहार में मिलाजुला असर देखा जा रहा है. पटना के गांधी सेतु (Gandhi Setu) जिसे उत्तर बिहार की लाइफलाइन कहा जाता है पर सुबह से ही आरजेडी (RJD) विधायक मुकेश रौशन ने अपने समर्थकों के साथ आगजनी की और प्रदर्शन किया. गांधी सेतु पर यातायात पूरी तरह ठप रहा और बंद समर्थक आरजेडी विधायक के नेतृत्व में नारेबाजी करते रहे. पटना समेत राज्य के अन्य इलाकों से भी बंद के दौरान विरोध-प्रदर्शन की खबर है.

पटना जंक्शन गोलंबर पर प्रदर्शन
भारत बंद की वजह से पटना के लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है. किसान सभाओं, आरजेडी समर्थकों ने पटना जंक्शन गोलंबर को जामकर प्रदर्शन और नारेबाजी की. प्रदर्शनकारियों ने जबरन गाड़ियों को रोका जिसके कारण वहां भीषण जाम की स्थिति पैदा हो गई. बंद समर्थकों ने यहां जमकर उत्पात मचाया और कई गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए. हंगामे की वजह से यातायात व्यवस्था भी बाधित रही.

जहानाबाद में भी प्रदर्शन
बंद समर्थकों का हंगामा जहानाबाद में भी चल रहा है. जहानाबाद रेलवे स्टेशन पर बंद समर्थकों ने पैसेंजर ट्रेन रोक दी और विरोध प्रदर्शन किया. बंद समर्थकों ने रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया जिससे पैसैंजर ट्रेन जो कि पटना से गया जा रही थी को रोका गया.

ट्रेन रोक कर किया विरोध
दरभंगा में भी बंद समर्थकों ने ट्रेन को रोका दिया जिससे यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. समर्थकों ने बिहार संपर्क क्रांति ट्रेन को रोककर नारेबाजी की और कृषि कानून वापस लेने की मांग के नारे लगाते रहे. इस प्रदर्शन में जाप के कार्यकर्ता भी शामिल हुए. काफी मशक्कत के बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया.

आरा में भी जोरदार प्रदर्शन
आरा में CPIML की किसान इकाई ने आरा- पटना नेशनल हाईवे को प्राइवेट बस स्टैंड के पास जाम कर दिया. नेताओं ने सड़क पर उतरकर बस के परिचालन को रोक दिया. नेताओं का दावा है कि बंद के दौरान उन्हें सबका समर्थन प्राप्त है. सीपीआई एमएल के कार्यकर्ताओं ने आरा-अरवल स्टेट हाईवे को किया जाम कर प्रदर्शन किया. बंद समर्थकों ने कृषि कानून के खिलाफ के नारेबाजी की और इस कानून को वापस लेने की मांग की. इस दौरान बाहर से आ रहे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

हाजीपुर-मुजफ्फरपुर मार्ग भी जाम
वैशाली के भगवानपुर में भारत बंद के समर्थन में आरजेडी कार्यकर्ता सड़क पर उतरे और जमकर प्रदर्शन किया. भारत बंद के कारण एनएच 22 पर आवागमन ठप हो गया. हाजीपुर-मुजफ्फरपुर मार्ग पर वाहनों का परिचालन थम गया साथ ही वाहनों की लंबी कतारें लग गई हैं. बंद समर्थकों ने केंद्र सरकार पर तानाशाही का आरोप लगाया है.

हम ने बंद का किया विरोध
हम प्रवक्ता दानिश रिजवान विपक्षी पार्टियों के भारत बंद के समर्थन पर सवाल खड़े किए हैं और कहा कि इन पार्टियों ने तो किसानों को लूटा है लेकिन अब उन्हीं के मुद्दे पर राजनीतिक रोटी सेंक रहे हैं और बिहार की जनता को परेशान कर रहे हैं.

राजद ने किया समर्थन
किसानों के भारत बंद को बिहार में RJD का भी समर्थन है. आरजेडी प्रवक्ता ने कहा कि किसानों का आंदोलन कई महीने से चल रहा है लेकिन सरकार उन पर ध्यान नहीं दे रही इस वजह से उनकी पार्टी किसानों के समर्थन में है ताकि किसानों की मांग पूरी हो सके.

Source : News18

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

14 thoughts on “बिहार में विपक्षी दलों के भारत बंद का मिलाजुला असर, सड़क और रेल यातायात बाधित

  1. 2021 фильмы смотреть бесплатно в хорошем качестве Королевская игра 2021 торрент hd смотреть в качестве новинки вышедшие фильмы. Новинки фильмов 2021 вышедшие смотреть онлайн. Новые фильмы 2021 смотреть онлайн уже вышедшие. Лучшие новинки фильмы года. Новые фильмы онлайн в хорошем качестве. Смотреть фильмы новинки вышедшие. Смотреть новинки кино hd 720. Фильмы онлайн новинки бесплатно в хорошем. Лучшие новые фильмы 2021. Смотреть фильмы бесплатно без регистрации новинки. Смотреть новинки кино в хорошем качестве.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: