कोविड-19 के कारण इस बार मतदान केंद्रों की संख्या में डेढ़ गुनी वृद्धि, 1000 मतदाता ही वोट देंगे एक बूथ पे

0 0
Read Time:3 Minute, 15 Second

आगामी बिहार विधानसभा चुनाव -2020 से संबंधित तैयारियों को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी -सह- जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर  की अध्यक्षता में समाहरणालय के सभाकक्ष में एक महत्वपूर्ण बैठक आहूत की गई. बैठक में चुनाव से संबंधित की जा रही तैयारियों की समीक्षा की गई एवं आवश्यक निर्देश दिए गए. मालूम हो कि कोविड-19 के कारण इस बार कुल मतदान केंद्रों की संख्या में लगभग डेढ़ गुनी वृद्धि हुई है. इस बार एक मतदान केंद्र पर 1000 मतदाता ही वोट दे सकेंगे. इस हेतु विधानसभा वार बूथों की स्थिति एवं उक्त आलोक में बूथों पर की जाने वाली व्यवस्था तथा मतदान कर्मियों की उपलब्धता साथ ही पर्याप्त संख्या में वाहनों की उपलब्धता को लेकर चर्चा की गई साथ ही आवश्यक निर्देश दिए गए. परिवहन कोषांग के वरीय एवं नोडल पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि चुनाव कार्य में उपयोग किए जाने वाले वाहनों की संख्या एवं उसके प्रकार से संबंधित विस्तृत प्रतिवेदन 24 घंटे के अंदर उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाए। मालूम हो कि कोविड-19 को देखते हुए इस बार चुनाव कार्य में विगत चुनावों की तुलना में अधिक संख्या में वाहनों की जरूरत होगी।

कार्मिक कोषांग के वरीय प्रभारी एवं नोडल पदाधिकारी को कर्मियों का डेटाबेस फाइनल करने का निर्देश दिया गया. साथ ही बैठक में कोरोना काल में चुनाव कराने को लेकर जारी दिशा-निर्देश के आधार पर जिला स्तरीय कार्य- योजना को शत-प्रतिशत क्रियान्वयन को लेकर निर्देश दिए गए। बैठक में वोटर लिस्ट, ईवीएम /वीवीपैट, मतदान  केंद्र के साथ प्रशिक्षण कोषांग, स्वीप कोषांग, एमसीएमसी और मीडिया कोषांग तथा अन्य कोषांगों की भी समीक्षा की गई। निर्देश दिया गया कि सभी वरीय पदाधिकारी अपने अपने कोषांगों को समय-समय  पर रिव्यू करना सुनिश्चित करें।

बैठक में उप विकास आयुक्त सुनील कुमार झा, अपर समाहर्ता राजेश कुमार ,अपर समाहर्ता आपदा अतुल कुमार वर्मा ,अपर समाहर्ता विभागीय जांच, अपर समाहर्ता लोक शिकायत निवारण अशोक कुमार सिंह, उप निर्वाचन पदाधिकारी के साथ अन्य कोषांगों के पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Previous post विख्यात समाजसेवी स्वामी अग्निवेश का निधन, आज शाम 6:30 मे ली आखिरी साँसे
Next post अरुणाचल से लापता 5 युवको को कल भारत को सौपेगा चीन : किरण रिजिजू

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: