https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

मुज़फ़्फ़रपुरः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, मुजफ्फरपुर डीएम प्रणव कुमार समेत 14 लोगों पर पंचायत चुनाव को लेकर बनाये जा रहे वोटर कार्ड बनाने में धांधली को लेकर केस दर्ज करवाया गया है। मुजफ्फरपुर कोर्ट मामले पर अगले महीने सुनवाई करेगा । परिवादी का आरोप है कि सभी ने पंचायत चुनाव की मतदाता सूची में हेराफेरी की है । परिवादी द्वारा बिहार के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी, राज्य निर्वाचन आयुक्त दीपक प्रसाद, बिहार चुनाव आयोग सचिव योगेंद्र राम, चक्की सोहागपुर ग्राम पंचायत की मुखिया ममता देवी को भी आरोपी बनाया है. सिविल कोर्ट मुजफ्फरपुर में परिवादी के वकील जयचंद्र प्रसाद सहनी ने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, जिलाधिकारी मुज़फ़्फ़रपुर सहित 14 लोगों पर शिकायत दर्ज़ कराया गया है ।

परिवादी चंदन कुमार सहनी द्वारा यह आरोप लगाया गया है कि आगामी पंचायत चुनाव जीतने के लिए दूसरे पंचायत के मतदाताओं को चक्की सोहागपुर में नाम जोड़कर वर्तमान जनप्रतिनिधियों द्वारा चुनाव को प्रभावित करने की मन्सा है जिसकी लिखित शिकायत साक्ष्यों के साथ कई बार सम्बंधित सभी लोगो को अवगत करवाया गया है, लेकिन कोई कार्यवाई नही हुई। जिसके बाद इन सभी के खिलाफ माननीय निगरानी कोर्ट मुज़फ़्फ़रपुर में मामला दर्ज करवाया हूँ कोर्ट द्वारा इसकी सुनवाई 4 मार्च को है ।
वही आपको बताते चले कि आगामी पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण और सफलतापूर्वक कराने के लिए मुज़फ़्फ़रपुर जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने 21 कोषांगों का गठन किया है। सभी कोषांग के एक.एक वरीय पदाधिकारी और नोडल पदाधिकारी बनाए गए हैं। ऐसे में पंचायत चुनाव की मतदान सूची में धांधली का आरोप लगना गंभीर विषय है ।

Source: Kashish News (manoj kumar )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *