दुल्‍हन के कमरे में शराब तलाशने घुसी पुलिस पर सीएम नीतीश कुमार ने लिया संज्ञान

0 0
Read Time:3 Minute, 51 Second

शराबबंदी को लेकर बिहार सरकार की सख्‍ती का असर दिखने लगा है। ताबड़ताेड़ हो रही छापेमारी से शराब के धंधेबाजों में हड़कंप मचा है। इस क्रम में होटलों, जिम से लेकर विवाह भवनों तक को पुलिस खंगाल रही है। लेकिन, इसी बीच पुलिस की कार्रवाई को लेकर कुछ सवाल भी उठने लगे हैं। पटना के रामकृष्‍णा नगर थाना स्थित एक विवाह भवन में पुलिस ने चप्‍पे-चप्‍पे को खंगाला। इस दौरान महिलाओं के कमरे में तो पुलिस घुसी ही, कई अन्‍य कमरे में भी जाकर जांच-पड़ताल की। हालांकि, इस दौरान महिला पुलिस साथ नहीं थी। पुरुष पुलिसकर्मी ही छानबीन करते रहे। इधर खबर की जानकारी मिलने पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि इस मामले में कार्यालय के लोग जांच कर रहे हैं। उन्‍होंने यह भी कहा कि शराबबंदी पर बेहतर काम हो रहा है।

बता दें कि लग्‍न की बहुतायत होने के कारण पटना में इन दिनों खूब शादियां हो रही हैं। इसको लेकर सभी विवाह भवन, होटल आदि बुक हैं। दूर-दूर से बराती पहुंच रहे हैं। शराबबंदी को लेकर सख्‍त सरकार के आदेश का असर अफसरों व कर्मियों पर साफ दिख रहा है। बीते दिनों दूसरे राज्‍यों से आए कुछ बरातियों को शराब पीते पकड़ा गया। इनमें डाक्‍टर, इंजीनियर आदि भी शामिल हैं। इसी क्रम में रामकृष्‍ण नगर थाने कीपुलिस ने रविवार शाम शादी समारोह में शराब के सेवन की खबर पर एक होटल में जांच की। पुलिस ने होटल के कमरे में ठहरे मेहमानों के कमरे की तलाशी ली। इस दौरान दूसरे पुलिस वाले तलाशी की वीडियो बना रहे थे। पुलिस ने शादी समारोह के लिए बुक कराये गये तमाम कमरों को खंगाला। कमरों में महिला मेहमान भी थी। पुलिस ने गहन तलाशी ली मगर तलाशी के दौरान उसके साथ कोई महिला पुलिस नहीं थी। लड़की वालों का कहना है कि जिन कमरों में महिला मेहमान थी उस कमरे में भी पुरुष सिपाही ने जांच की।

पु‍लिस अधिकारी इस दौरान पूछते हैं कि आपलोग लड़की वाले हैं या लड़के वाले। उधर से जवाब मिलता है कि लड़की वाले। तब पुलिस अफसर कहते हैं, लड़के वाले ज्‍यादा बदमाशी करते हैं। इस दौरान वे उपर से मिले आदेश का हवाला भी देते हैं। लोगों का कहना है कि शराबबंदी को लेकर सरकार सख्‍त है यह अच्‍छी बात है। तलाशी लेनी भी चाहिए। लेकिन जो प्रापर तरीका है, उसके अनुसार पुलिस काम करे। महिला पुलिस की कमी तो नहीं है। फिर भी औरतों वाले कमरे में पुरुष अधिकारी जांच-पड़ताल करें, यह उचित नहीं है। वहीं थानेदार का कहना है कि खबर मिली थी शादी समारोह में कुछ लोग शराब का सेवन कर रहे हैं इस सूचना पर होटल में जांच की गई थी। जांच में किसी को कोई कष्ट ना हो इस बात का ध्यान रखा गया था। जिस कमरे में भी तलाशी ली गई वहां पुरुष मौजूद थे।

Source : Dainik Jagran

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Previous post हिंदुस्‍तानी छोरे पर आ गया फ्रांसीसी मैम का दिल, सात समंदर पार से आकर बिहार में रचाई शादी
Next post छठ करते ही नाइजीरियन कैदी को मिली रिहाई तो बोला- अब 5 वर्षों तक अपने देश में करूंगा छठव्रत

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: