Bihar Panchayat Election 2021: प्रत्याशी ने अंगारों पर चलकर दी अग्नि परीक्षा, वादों पर वोटर्स को नहीं था भरोसा

0 0
Read Time:3 Minute, 51 Second

गोपालगंज: बिहार (Bihar) में चल रहे पंचायत चुनाव (Panchayat Election) को लेकर अलग-अलग पदों पर चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी वोटर्स का विश्वास जीतने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं. इस दौरान प्रत्याशी वोटर्स से कई तरह के लोकलुभावन वादे भी कर रहे हैं. इस बीच बिहार के गोपालगंज जिले की शेर पंचायत से एक अनोखा मामला सामने आया है, जहां प्रधान पद के एक प्रत्याशी ने दहकते अंगारों पर नंगे पैर चलकर लोगों को वादे निभाने का भरोसा दिलाया.

पंचायत चुनाव में उम्मीदवारों ने झोंकी पूरी ताकत

बता दें कि गोपालगंज जिले की शेर ग्राम पंचायत में नौवें चरण के तहत 29 नवंबर को मतदान होना है. इसे लेकर अलग-अलग पदों पर किस्मत आजमा रहे सभी उम्मीदवारों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है.

दहकते अंगारों पर चला प्रधान पद का प्रत्याशी

इस सिलसिले में शेर पंचायत में प्रधान पद के लिए भाग्य आजमा रहे मुन्ना महतो ने दहकते अंगारों पर चलकर किए गए वादों को निभाने का वादा किया. उन्होंने खुद को देवी मां का भक्त बताते हुए कहा कि आग पर चलकर अग्नि परीक्षा दी है. जीतने के बाद बेहतर काम करूंगा. इस दौरान बड़ी संख्या में मौजूद लोग जयकारा भी लगाते रहे. उन्होंने कहा कि अन्य प्रत्याशी चुनाव में किए गए वादों को भूल जाते होंगे लेकिन मैं भूलने वाला नहीं हूं. जो वादे कर रहा हूं, वो निभाऊंगा.

देवी मां की ताकत से जीत जाऊंगा चुनाव- प्रत्याशी

पहली बार किसी भी चुनाव मैदान में उतरे मुन्ना हर दिन देवीस्थान पर देवी मां की पूजा-अर्चना करते हैं. इस देवीस्थान पर रोज लोगों की भीड़ लगती है. इस दौरान प्रत्याशी मुन्ना बताते हैं कि वे जब तक चुनाव नहीं जीतेंगे तब तक देवी की अराधना करते रहेंगे. उन्होंने अपनी जीत का दावा करते हुए कहा कि देवी की ताकत से ही वे चुनाव जीत जाएंगें.

मुन्ना महतो की इस अग्नि परीक्षा को देखने के लिए लोगों की भीड़ इकट्ठा थी, जो जयकारा लगाती रही. देवीस्थान परिसर में पहले एक गड्ढा बनाया गया और फिर उसमें अंगारे डाले गए. उसपर मुन्ना महतो नंगे पैर चले.

इधर मुन्ना महतो के चुनाव मैदान में उतरने के बाद चुनाव भी रोचक हो गया है. ग्रामीण भी कहते हैं कि ये पहले भी देवीस्थान पर रहकर पूजा पाठ करते रहे हैं. गांव वाले भी इनमें श्रद्धा रखते हैं. गांव वाले हालांकि मतदान को लेकर कुछ भी खुलकर नहीं बोल रहे हैं. बहरहाल, चुनाव परिणाम आने के बाद ही तय होगा कि मुन्ना चुनाव जीत पाते हैं या नहीं, लेकिन मुन्ना महतो के चुनाव मैदान में उतरने से लोगों का चुनाव के प्रति आकर्षण बढ़ गया है. जान लें कि बिहार में 11 चरणों में पंचायत चुनाव हो रहे हैं.

(इनपुट- आईएएनएस) जी न्यूज़

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Previous post MBBS डॉक्टर का गोबर खाते VIDEO वायरल, कहा- कम होता है रेडिएशन का असर
Next post बच के रहना रे बाबा : शादी के सीजन में बिहार में बढ़ा ‘पकड़ौआ’ विवाह का खतरा, घर से निकलो तो जरा संभाल कर

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: