बिहार के मुजफ्फरपुर की बोचहां विधानसभा सीट उपचुनाव ने पूरे बिहार की राजनीती को गर्म कर दिया है. जब से इस सीट पर चुनाव की तारीखों का एलान हुआ है. तभी से ही राजनीती के अलग अलग रंग दिखा चुकी है. और आज इसका पटाक्षेप होना था. दरअसल आज बोचाहा विधानसभा उपचुनाव की गिनती हो रही थी. जिसका अब फाइनल परिणाम आ गया है.

आरजेडी प्रत्याशी अमर पासवान ने बीजेपी प्रत्याशी बेबी कुमारी को 36653 वोटों के भारी अंतर से हरा दिया है. राजद के अमर पासवान को 82562 वोट मिले हैं. वहीं बीजेपी की बेबी कुमारी को 45909 और VIP की गीता कुमारी को 29279 वोट मिले हैं. इस शानदार जीत के साथ ही RJD प्रत्याशी अमर पासवान ने इतिहास रच दिया है. दरअसल अमर पासवान अपने दिवंगत पिता मुसाफिर पासवान से भी ज्यादा वोट हासिल किया. आरजेडी को 48.52% वोट मिला है, जो उनके दिवंगत पिता मुसाफिर पासवान के वोट से करीब 6 फीसदी अधिक है. मुसाफिर पासवान को 2020 विधानसभा चुनाव में 42.6% वोट मिला था.

अमर पासवान ने जनता का किया शुक्रिया

बोचहां से जीते आरजेडी विधायक अमर पासवान ने कहा कि बहुत ख़ुशी मिल रही है. बस औपचारिकता ही रह गई थी और औपचारिकता पूरी होने के बाद जीत का सर्टिफिकेट लेकर जा रहे हैं. और बोचहां की महान जनता का मैं शक्रिया अदा करता हूं. जिन्होंने मुझे अपना आशीर्वाद दिया है. साथ ही उन्होंने जनता से वादा करते हुए कहा कि मैं आपका बेटा बनकर काम करुंगा. अमर पासवान ने कहा कि इस जीत से आरजेडी को और बल मिला है. क्योंकि मुजफ्फरपुर में आज पांच पांडव हमलोग एकत्रित होंगे और हमलोगों को जरुर और ज्यादा बल मिलेगा.

तेजस्वी यादव ने दी बधाई

जीत की बधाई देते हुए तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया – आप सभी को जीत की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं के साथ ट्वीट करते हुए लिखा है कि बोचहां के जनता मालिकों को हार्दिक धन्यवाद. विधानसभा उपचुनाव में बेरोजगारी, महंगाई एवं बदहाल शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि व विधि व्यवस्था से त्रस्त जनता ने डबल इंजन सरकार तथा अवसरवादी NDA ठगबंधन में शामिल 4 दलों की जनविरोधी नीतियों व अहंकार को अकेले परास्त करने का न्यायप्रिय कार्य किया है.

कांग्रेस का प्रदर्शन और भी हुआ खराब

बोचहां उपचुनाव में कांग्रेस के तरुण चौधरी को महज 1336 वोट मिले हैं. जबकि नोटा को 2967 वोट मिले हैं. वही एआईएमआईएम की रिंकी देवी को 541 वोट मिले हैं!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *