0 0
Read Time:3 Minute, 3 Second

पटना: बिहार में मंत्रिमंडल के विस्तार के संकेत सामने आए हैं. जल्द नीतीश कुमार की कैबिनेट (Nitish Kumar Cabinet) का विस्तार हो सकता है. इस खबर के आते ही सियासी गलियारे में हलचल तेज हो गई है. सूत्रों के अनुसार, खरमास के बाद कभी भी कैबिनेट का विस्तार हो सकता है. सबसे बड़ी बात है कि वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी (VIP Mukesh Sahni) की वापसी की भी चर्चा है. इसके अलावा दो और नामों की भी चर्चा है जिन्हें मंत्री बनाया जा सकता है.

मुकेश सहनी के अलावा दो और भी नाम

नीतीश मंत्रिमंडल में मुकेश सहनी के शामिल होने की चर्चा तो है ही. इसके साथ ही नीलम देवी के नाम की भी चर्चा है कि उन्हें भी मंत्री बनाया जाएगा. नीलम देवी मोकामा से विधायक हैं. पहली बार विधायक बनकर आईं हैं. अनंत सिंह की पत्नी हैं. आरजेडी ने उम्मीदवार बनाया था. अनंत सिंह की सदस्यता रद्द हो गई थी जिसके बाद उपचुनाव में नीलम देवी को जीत मिली थी. वहीं दूसरा नाम है आरजेडी के एमएलसी सुनील सिंह का कि इन्हें भी मंत्री बनाया जा सकता है.

सियासी गलियारे में क्यों उठी ये चर्चा?

आपको बता दें कि नई सरकार बनने के बाद दो मंत्रियों ने इस्तीफा दिया था. उसकी जगह इन्हें मंत्री बनाए जाने की चर्चा है. कांग्रेस का भी एक मंत्री पद खाली है इसलिए भी यह चर्चा तेज है. आरजेडी में राजपूत और भूमिहार कोटे का मंत्री पद खाली है. इस तरह के कई कारण हैं जिससे यह चर्चा और तेज हो गई है. हालांकि मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने के बाद इन्हें कौन सा विभाग दिया जाएगा इसको लेकर फिलहाल कुछ भी साफ नहीं है.

कांग्रेस मांग रही है और दो मंत्री पद

आपको बता दें कि कार्तिकेय सिंह की जो इस्तीफा ली गई है तो उनकी भरपाई के लिए नीलम देवी को लाया जा सकता है. इसके पहले यह भी जान लें कि उधर कांग्रेस भी पहले से दो मंत्री पद मांग रही है. हालांकि इस मामले पर कांग्रेस का कहना है कि अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने पद संभालने के बाद ही यह कहा था कि कांग्रेस को दो और मंत्री पद मिलना चाहिए.

Source : abp news

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: