0 0
Read Time:3 Minute, 13 Second

Bihar MLC Chunav 2022: बिहार विधान परिषद चुनाव को लेकर शनिवार की शाम प्रचार थम गया. रविवार को मजिस्ट्रेट व मतदान कर्मी अपने मतदान केंद्र के लिए रवाना होंगे. चुनाव को लेकर मुजफ्फरपुर जिले में कुल 17 मतदान केंद्र बनाये गये हैं. शांतिपूर्ण चुनाव के लिए जिला प्रशासन ने विशेष चौकसी का निर्णय लिया है.

धनबल-बाहुबल रोकने के लिए तीन वीडियो सर्विलांस टीम

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम प्रणव कुमार ने 19 पेट्रोलिंग मजिस्ट्रेट, 22 पीठासीन अधिकारी, पी वन 24, पी टू 23, पी थ्री 27, 24 माइक्रो ऑब्जर्वर और धनबल-बाहुबल रोकने के लिए तीन वीडियो सर्विलांस टीम का गठन किया गया है.

सुबह 8 से शाम 4 बजे तक होगी वोटिंग

चार अप्रैल को सुबह 8 से शाम 4 बजे तक वोट डाले जायेंगे. मतदाता उपलब्ध कराये गये बैगनी स्कैच से ही प्रत्याशी के नाम के सामने क्रम में 1 या अधिक अभ्यर्थियों को वरीयता क्रमांक देने पर 2, 3 लिखकर मत डालेंगे. चुनाव के दौरान धन बल एवं बाहुबल का दुरुपयोग रोकने के लिए दंडाधिकारियों व पुलिस अधिकारियों का तीन दल गठित कर विशेष चौकसी बरतने के निर्देश दिये गये है.

मतदान केंद्र के आसपास 200 मीटर में धारा 144 लागू

मतदान केंद्र के आसपास 200 मीटर में धारा 144 लागू है. चुनाव के बाद मतपेटी आरडीएस कॉलेज स्थित मतगणना केंद्र तक पहुंचाने के लिए 17 गश्ती सह मतपेटी संग्रह दल का गठन किया गया है. सभी थानाध्यक्ष अपने क्षेत्र से मतपेटिका को स्कॉट करते हुए सीमावर्ती क्षेत्र के थानाध्यक्ष को सुपुर्द करेंगे, इसी क्रम में मत पेटी को मतगणना केंद्र तक पहुंचायेंगे.

तीन अप्रैल की सुबह से काम करेगा कंट्रोल रूम

सूचनाओं का आदान प्रदान करने के लिए जिला स्तर पर बने कंट्रोल रूम 3 अप्रैल की सुबह 6 बजे से 4 अप्रैल तक मतदान समाप्ति तक कार्यरत रहेगा. नंबर 0621-2210025. मतदान तिथि से एक दिन पूर्व तीन अप्रैल को सभी अधिकारी व कर्मी को अपने-अपने केंद्रों पर पहुंचना है. इसके लिए जिले में 17 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. शहर में 51 मतदाता तो कुढ़नी में सबसे अधिक 606 मतदाता मत डालेंगे.

इनपुट : प्रभात खबर

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: