0 0
Read Time:3 Minute, 6 Second

Bihar By Election Voting: बिहार उपचुनाव का घमासान जारी है. मोकामा और गोपालगंज विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के लिए गुरुवार को वोट डाले जा रहे हैं. प्रदेश में नये सियासी समीकरण बनने के बाद ये पहला मतदान हो रहा है. इस उपचुनाव में कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर है. वहीं सूबे की नयी सरकार के लिए यह उपचुनाव एकतरह से लिटमस टेस्ट ही होगा. इस चुनाव परिणाम से आगामी चुनावों के लिए कड़ा संदेश जा सकता है. मोकामा में दो बाहुबलियों की पत्नियों के बीच टक्कर है. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान हो रहे हैं.

मोकामा में दो बाहुबलियों की पत्नियां आमने-सामने

मोकामा में दो बाहुबलियों की पत्नियां आमने-सामने है. लंबे समय से यहां से जीत दर्ज करने वाले बाहुबलि अनंत सिंह जेल में बंद हैं लेकिन छोटे सरकार के नाम से जनता के बीच फेमस अनंत सिंह की तूती आज भी इस क्षेत्र में देखी जाती है. उनकी पत्नी नीलम देवी राजद उम्मीदवार हैं. वहीं नीलम देवी के सामने भाजपा ने वहीं के बाहुबली ललन सिंह की पत्नी सोनम देवी को खड़ा कर दिया. दो बाहुलियों की पत्नी को मैदान में देख यहां बेहद कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान कराए जा रहे हैं.

अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती

मोकामा के सभी मतदान केंद्रों पर अर्द्धसैनिक बलों व बिहार पुलिस की तैनाती की गयी है. मतदान कार्य में बाधा डालनेवाले और वोटरों को डराने-धमकानेवालों की इस बार खैर नहीं होगी. उनकी सीधी गिरफ्तारी का निर्देश जारी है. वहीं एप की मदद से मतदाता अपनी शिकायत भी दर्ज करा सकते हैं. निर्वाचन आयोग ने कंट्रोल रूम भी तैयार किया है.

गोपालगंज में 9 ड्रोन कैमरे आसमान में

गोपालगंज में 9 ड्रोन कैमरे आसमान में मंडरा रहे हैं. कड़ी सुरक्षा के बीच यहां मतदान कराए जा रहे हैं.10 क्विक रिस्पांस टीमें यहां तैनात है जो किसी भी तरह की गड़बड़ी की सूचना मिलते ही फौरन रवाना होगी. 42 सेक्टर व जोनल दंडाधिकारी मतदान केन्द्रों की गश्त लगाने के लिए तैनात किये गये हैं जबकि 20 सुपर जोनल और चार अतिरिक्त सुपर जोनल दंडाधिकारी वोटिंग सेंटर पर रखे गये हैं.

इनपुट : प्रभात खबर

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: