https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

दुनिया के सबसे बड़े अरबपति Microsoft के संस्थापक बिल गेट्स के बारे में उनकी सौम्य छवि ही लोगों के दिमाग में बसी है लेकिन माइक्रोसॉफ्ट के अंदर काम करने वाले कुछ कर्मचारियों और उनके बायोग्राफर ने ऐसा रहस्योदघाटन किया है जिससे किसी का भी दिमाग हिल सकता है. कोई सोच नहीं सकता है को बिल गेट्स भी ऐसा काम कर सकते हैं.

बिजनेस इंसाइडर की एक रिपोर्ट के मुताबिक बिल गेट्स माइक्रोसॉफ्ट के अपने शुरुआती दिनों यानी 80 और 90 के दशक में पार्टी करने में काफी मशगूल रहते थे. यहां तक कि वह अपने दफ्तर में रात में अपने दोस्तों को बुलाते थे और लोकल नाइट क्लब से डांसर को मंगवा कर न्यूड पार्टी किया करते थे. इसके अलावा उन्हें नाइट क्लब की डांसर के साथ पूल में न्यूड होकर नहाना भी पसंद था. उनके लिए पार्टी के दौरान शराब पीना आम बात थी. यह सनसनीखेज रहस्योदघाटन उनके ही बायोग्राफर James Wallace ने किया है.


रात को करते थे न्यूड पार्टी का आयोजन
James Wallace ने कहा है कि बिल गेट्स अपने शुरुआती दिनों में कई मौके पर आम दिनों की तरह 17 घंटे काम नहीं करते थे और रात को न्यूड पार्टी का आयोजन करते थे. वालेस ने बताया कि बिल खुद न्यूड डांसरों को घेरे रहते थे और वो उन्हें बाहर से उन्हें लाते थे. वालेस ने बताया कि हालांकि उसे यह नहीं पता कि बिल इन डांसरों के साथ फिजिकल होते थे या पार्टी के बाद उन्हें चले जाने के लिए कहते थे. कंप्यूटर गॉसिप लिखने वाले Robert X. Cringely ने बताया कि बड़े कंप्यूटर एक्सपो में बिल कीनोट स्पीकर होते थे और इसके बाद की पार्टी में वे अक्सर खूब शराब पीते थे और जल्दी नशे में आ जाते थे.


पीआर टीम उनकी छवि छमकाने में लगी रहती थी
बिजनेस इंसाइडर की रिपोर्ट में कहा गया है कि बिल गेट्स अपने दफ्तर में जो हरकतें करते थे, उससे दुनिया का ध्यान हटाने के लिए उनकी पीआर टीम उनकी छवि को साफ-सुथरा पेश करने के लिए कड़ी मेहनत करती थी. 1988 में बिल गेट्स जब एक अंतरराष्ट्रीय सेल्स मीटिंग में शामिल हुए थे, तो इसके लिए उन्होंने फ्रांसीसी आल्प्स में लेस आर्क्स स्की रिसॉर्ट किराया पर लिया था. यहां वे हेलीकॉप्टर से गए थे. उस वक्त 33 वर्षीय बिल गेट स्विस शैले में ड्रिंक के लिए अपने कर्मचारियों के साथ शामिल हुए और सुबह सूरज निकलने तक पार्टी करते रहे. उन्होंने इस हद तक ड्रिंक कर लिया था कि होश में नहीं थे. सुबह करीब 5 बजे गेट्स अपनी एक महिला कर्मचारी के ऊपर लेटे हुए पाए गए.

Source : abp news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *