https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

दिल्ली पुलिस ने 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड के लिए अनुमति दे दी है: पुलिस के साथ आंदोलनकारी यूनियनों की बैठक के बाद किसान नेता अभिमन्यु कोहाड़ ने यह दावा किया। राजधानी दिल्ली में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर किसानों के ट्रैक्टर परेड को हरी झंडी मिल गई है। पुलिस के साथ आंदोलनकारी यूनियनों की बैठक के बाद किसान नेता अभिमन्यु कोहाड़ ने यह दावा किया।

ट्रैक्टर परेड को लेकर आंदोलनकारी किसान नेताओं ने कहा कि परेडों के गाजीपुर, टिकरी, सिंघू सीमा स्थलों से शुरू होने की संभावना है।

हालांकि, परेड के विवरण को अंतिम रूप दिया जाएगा। बता दें कि किसानों के ट्रैक्टर परेड को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने कोई भी आदेश देने से इनकार कर चुका है। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से कहा कि किसानों के ट्रैक्टर परेड को लेकर पुलिस तय करे कि क्या करना है, हम कोई आदेश नहीं देंगे।

केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान नेताओं ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि उनमें से चार की हत्या करने और 26 जनवरी को प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड के दौरान अशांति पैदा करने की साजिश रची गई। इस संबंध में आरोपी व्यक्ति से हरियाणा पुलिस सोनीपत में पूछताछ कर रही है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। किसान नेताओं ने सिंघू बॉर्डर पर शुक्रवार रात आरोपी व्यक्ति को मीडिया के सामने पेश किया था।

सोनीपत के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि व्यक्ति करीब 21 साल का बताया जा रहा है और उससे राज्य पुलिस की अपराध शाखा पूछताछ कर रही है। उन्होंने बताया कि व्यक्ति सोनीपत में रह रहा था और उसका कोई पुराना आपराधिक इतिहास नहीं है। अधिकारी ने बताया, उसके पास कोई हथियार या अन्य विस्फोटक सामग्री नहीं मिली है। हम उससे पूछताछ कर रहे हैं लेकिन जिस तरह के आरोप लगे हैं, उस संबंध में अभी तक कुछ ऐसा नहीं मिला है जो किसी भी तरह की साजिश की ओर इशारा करता हो। उन्होंने बताया कि आगे की जांच की जा रही है।

इनपुट : हिंदुस्तान

2 thoughts on “दिल्ली मे गणतंत्र दिवस पर किसानों के ट्रैक्टर परेड को पुलिस क़ी मंजूरी”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *