https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

JioPhone Next, Reliance AGM 2021: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने कंपनी की 44वीं एन्युअल जेनरल मीट (RIL AGM) में जियोफोन नेक्स्ट (Jio Phone Next) स्मार्टफोन को लेकर बड़ी घोषणा की. उन्होंने बताया कि Google और JIO टीम द्वारा मिलकर डेवलप किया गया यह किफायती 4G स्मार्टफोन 10 सितंबर से बाजार में उपलब्ध होगा.

रिलायंस इंडस्ट्रीज की 44वीं सालाना आम सभा में चेयरमैन मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो और गूगल की साझेदारी में बने नये स्मार्टफोन जियोफोन नेक्स्ट के बारे में बताया कि नया स्मार्टफोन जियो और गूगल के फीचर्स और ऐप्स से लैस होगा. एंड्राॅयड बेस्ड इस स्मार्टफोन का ऑपरेटिंग सिस्टम जियो और गूगल ने मिलकर डेवलप किया है. मुकेश अंबानी ने ऐलान किया कि जियोफोन नेक्स्ट को आम आदमी की जेब के लिहाज से बनाया गया है. यह बहुत किफायती होगा और 10 सितंबर यानी गणेश चतुर्थी के दिन से मार्केट में मिलने लगेगा.

जियोफोन नेक्स्ट स्मार्टफोन विशेष तौर पर भारतीय बाजार के लिए बनाया गया है. इस पर यूजर्स गूगल प्ले से भी ऐप्स डाउनलोड कर सकते हैं. स्मार्टफोन में बेहतरीन कैमरा और एंड्राॅयड अपडेट भी मिलेंगे. फुली फीचर्ड इस स्मार्टफोन को मुकेश अंबानी ने भारत का ही नहीं दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन बताया है. रिलायंस जियो ने बीते साल ही गूगल संग साझेदारी की घोषणा की थी.

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने नये स्मार्टफोन के बारे में कहा, हमारा अगला कदम गूगल और जियो के साथ मिलकर बनाये गए एक नये, किफायती जियो स्मार्टफोन के साथ शुरू होता है. यह भारत के लिए बनाया गया है और यह उन लाखों नये यूजर्स के लिए नयी संभावनाओं के द्वार खोलेगा, जो पहली बार इंटरनेट का अनुभव करेंगे. गूगल क्लाउड और जियो के बीच एक नयी 5G साझेदारी एक अरब से अधिक भारतीयों को तेज इंटरनेट से जुड़ने में मदद करेगी.

इनपुट : प्रभात खबर

4 thoughts on “JioPhone Next: रिलायंस जियो ने लॉन्च किया सबसे सस्ता स्मार्टफोन; जानिए इसकी कीमत, फीचर्स और सेल से जुड़ी डिटेल”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *