https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

बिहार में मुंह चिढ़ाती शराबबंदी! प्रदेश में जहां आए दिन शराब की खेप पकड़ी जा रही है वहीं पुलिस प्रशासन की भी मिलीभगत की खबर आती रहती है। ताजा मामला मुजफ्फरपुर जिले का है जहां के कटरा में जहरीली शराब पीने से पांच की मौत की घटना के ठीक नौंवे दिन कुढ़नी प्रखंड के मनियारी में भी जहरीली शराब पीने से दो युवकों की मौत हो गई।

मृतकों की पहचान विशुनपुर गिद्धा के होटल संचालक गुड्डू साह (30) और आगानगर के छोटू महतो (25) के रूप में हुई है। गुड्डू ने शुक्रवार की देर रात एसकेएमसीएच और छोटू महतो ने मनियारी के एक अस्पताल में शनिवार की अहले सुबह दम तोड़ दिया। परिजनों ने आनन-फानन में दोनों के शव का दाह संस्कार भी कर दिया।

इस बीच तीसरी मौत की चर्चा इलाके में तैरती रही।

गुड्डू और छोटू माधोपुर सुस्ता स्थित एक ताड़ी दुकान से जहरीली शराब पीकर घर लौटे थे। तबीयत बिगड़ने पर परिजनों ने निजी अस्पतालों में भर्ती कराया था। दोनों की मौत के बाद एएसपी ईस्ट ने छानबीन की। मृतकों के परिजनों से भी मुलाकात की। गुड्डू के परिजन ने भी पुलिस के समक्ष शराब पीने की बात कही है। मनियारी थाने में एफआईआर की प्रक्रिया की जा रही है। पुलिस ने दो को गिरफ्तार भी किया है। एसएसपी ने इलाके के चौकीदार को निलंबित कर दिया है।

छह गंभीर, दो एसकेएमसीएच में भर्ती
बताया जाता है कि जहरीली शराब से दो की मौत के अलावा छह लोग गंभीर भी है। पुलिस ने दो को चिह्नित कर एसकेएमसीएच में इलाज के लिए भर्ती भी कराया है। चार की तलाश जारी है। देर रात तक इनका सुराग पुलिस को नहीं मिल सका है। इधर, घटना को लेकर जिला प्रशासन व पुलिस महकमे में एक बार फिर खलबली मच गई है। पुलिस मुख्यालय से लेकर जिला स्तरीय अधिकारी बेचैन हो गए हैं।

जहरीली शराब पीने से गुड्डू साह की मौत हुई है। एक अन्य की भी मौत होने की सूचना है, लेकिन अभी उसका सत्यापन नहीं हो सका है। पुलिस जांच में जुटी है।
-जयंतकांत, एसएसपी

इनपुट : हिंदुस्तान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *