0 0
Read Time:2 Minute, 25 Second

मुजफ्फरपुर, लंगट सिंह कॉलेज में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पराक्रम दिवस के रूप में मनाई गई. कॉलेज की एनएसएस इकाई द्वारा बीवीए सभागार में आयोजित कार्यक्रम को अध्यक्षता करते हुए प्राचार्य प्रो ओमप्रकाश राय ने कहा कि देश को आजादी दिलाने में नेताजी का महत्वपूर्ण योगदान रहा है. ब्रिटिश हुकूमत से देश को आजाद कराने के लिए उन्होंने अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया. नेता जी की रणनीतियां और उनके द्वारा बनाई गई आजाद हिंद फौज का पराक्रम अंग्रेजों के भारत छोड़ कर जाने की वजहों में शामिल था. महान देशभक्त और भारत माता के वीर सपूत नेताजी का देश के लिए त्याग और समर्पण छात्रों के लिए अनुकरणीय है.

अतिथियों का स्वागत करते हुए एनएसएस के कार्यक्रम प्रभारी डॉ रितुराज कुमार ने नेताजी हमेशा ही हम सबके लिए प्रेरणा के स्रोत और राष्ट्रप्रेम के प्रतीक रहेंगे.

भौतिकी विभागाध्यक्ष प्रो टीके डे ने नेताजी को श्रद्धांजलि देते हुए स्वतंत्रता आंदोलन में उनके योगदान को याद किया. इतिहास विभाग के डॉ राजीव कुमार ने नेताजी से आत्मकथा से उद्धृत अनेक तथ्यों को छात्रों के समक्ष रखा. कार्यक्रम में एनएसएस द्वारा छात्रों के बीच विभिन्न देशभक्ति से संबंधित प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया गया.

अर्थशास्त्र विभाग के डॉ प्रदीप कुमार ने एनएसएस गीत प्रस्तुत कर छात्रों को उत्साहित किया. मौके पर प्रो शिवदीपक शर्मा, प्रो एनएन मिश्रा, डॉ नवीन कुमार, डॉ कुमार बलवंत, डॉ साकेत कुमार सहित अन्य मौजूद रहे.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: