0 0
Read Time:5 Minute, 41 Second

मुजफ्फरपुर, Sensational Allegation: बिहार पुलिस से जुड़े एक अधिकारी ने फिर से विभाग को शर्मसार किया है। मुजफ्फरपुर जिले के मोतीपुर थाने में तैनात एक दारोगा को गांव के लोगों ने देर रात एक महिला के साथ आपत्तिजनक हालत में पकड़ लिया। इसके बाद दरवाजे में ताला जड़ दिया और वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया। ग्रामीणों के हंगामे की सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची। महिला और दारोगा को भीड़ से बचाकर थाने लेकर आई। वहीं दूसरी ओर एसएसपी ने एक जांच टीम गठित कर दारोगा की भूमिका को जांचने का आदेश दे दिया है।

गंजी-बनियान में नजर आए दारोगा

मोतीपुर थाने में तैनात एक दारोगा के घर पर महिला के साथ होने का आरोप लगाकर इलाके के लोगों ने हंगामा किया। इसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। हालांकि इसमें लोगों की भीड़ है। उसमें महिला भीड़ से घिरी नजर आ रही है। दारोगा गंजी-बनियान में देखे जा रहे हैं। बवाल की सूचना पर पुलिस महिला व दारोगा को अभिरक्षा में लेकर थाने पहुंची। एसएसपी जयंत कांत ने घटना पर संज्ञान लेते हुए जांच टीम गठित की है। इसमें दो डीएसपी शामिल हैं। दोनों अधिकारी डीएसपी पश्चिमी अभिषेक आनंद और डीएसपी पूर्वी मनोज पांडेय ने मौके पर पहुंचकर जांच की। इसमें डीएसपी ने महिला, आरोपित दारोगा के साथ मुहल्ले के कई लोगों का बयान दर्ज किया। डीएसपी ने कहा कि जांच रिपोर्ट एसएसपी को सौंपेंगे। एसएसपी ने कहा कि रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी। दूसरी ओर मामले में महिला और आरोपित दारोगा के आवेदन पर वीडियो बनाने वालों पर प्राथमिकी की कवायद चल रही है। पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार किया है।

अक्सर रात में दारोगा के घर जाती है महिला

लोगों ने बताया कि बुधवार रात महिला घर से निकलकर गांधी चौक की तरफ गई। इसके बाद वहां से लौटकर दारोगा के आवास में चली गई। लोगों का कहना है कि महिला का दारोगा के घर पर प्राय: आना-जाना था। इसको लेकर लोग दोनों नजर रखे थे। कहा जा रहा कि जैसे ही महिला दारोगा के घर गई लोगों ने बाहर से ताला जड़ दिया। इसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस पहुंची, लेकिन लोगों का आक्रोश देख लौट गई। देर रात करीब तीन बजे बिजली आपूर्ति बंद हुई तब पुलिस ने महिला व दारोगा को अभिरक्षा में लिया। इधर, महिला ने दो दर्जन लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। इसमें कहा है कि मुहल्ले के एक व्यक्ति से उसका भूमि विवाद चल रहा है। इसको लेकर मंगलवार को उसने थाने पर शिकायत की थी। पुलिस ने जांच भी की थी।

दारोगा ने भी दर्ज कराई प्राथमिकी

महिला का कहना है कि तीज पर्व की रात वह मंदिर में पूजा करने जा रही थी। इसी क्रम में एक व्यक्ति के इशारे पर उसके दो दर्जन साथियों ने उसे घेर लिया। छेडख़ानी कर मारपीट की। बचने के लिए वह दारोगा के आवास पर मदद के लिए चली गई। इसके बाद आरोपितों ने जबरन दारोगा के साथ वीडियो बनाया और वायरल कर दिया। दारोगा ने भी प्राथमिकी को दिए आवेदन में आधा दर्जन लोगों को आरोपित किया है। कहा कि वह डयूटी से लौटकर किराये के आवास पर थे। इसी बीच आधा दर्जन लोग दरवाजा तोड़कर आवास में घुस गए। मारपीट कर अभद्र व्यवहार किया। उधर, मुख्य आरोपित के स्वजन का कहना है कि दारोगा के आवास पर महिला आपत्तिजनक स्थिति में थी। इसे मुहल्लेवासियों ने पकड़कर पुलिस को सूचना दी।

थानाध्यक्ष बोले, भूमि विवाद से जुड़ा है मामला

थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि मामला भूमि विवाद से जुड़ा प्रतीत होता है। जिस महिला के दारोगा के आवास में होने की बात कही जा रही है। उसने एक व्यक्ति के खिलाफ भूमि विवाद को लेकर शिकायत की थी। दारोगा पर लगे आरोपों की जांच की जा रही है। दारोगा के आवास में घुसकर मारपीट करने, जाति सूचक शब्द कहने और महिला से अभद्र व्यवहार करने के आरोप में एक आरोपित को गिरफ्तार किया गया है।

Input : dainik jagran

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: