मुजफ्फरपुर : स्मार्ट सिटी मे जलजमाव और गंदगी से जनता परेशान, रिपोर्ट बनाने में चल रहा खेल, उजागर होने पर दो सस्पेंड

0 0
Read Time:4 Minute, 25 Second

जलजमाव व गंदगी को लेकर बनने वाली नगर निगम की रिपोर्ट में खेल हो रहा है। अंचल निरीक्षक व वार्ड जमादार सड़कों व गलियों की सफाई कराये बिना अधिकारियों को ऑल इज वेल की रिपोर्ट दे रहे हैं। यह खुलासा रविवार को वार्ड 41 व 42 के निरीक्षण के दौरान हुआ। निरीक्षण के दौरान कालीबाड़ी रोड व आसपास के इलाकों में जलजमाव व गंदगी को लेकर नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय काफी खफा दिखे। उन्होंने लापरवाही के लिए स्थानीय अंचल निरीक्षक अंजनी कुमार व वार्ड जमादार प्रमोद कुमार को संस्पेंड कर दिया है। दोनों की रिपोर्ट के विपरीत सड़कों पर जलजमाव व गंदगी मिली। इसको लेकर नगर आयुक्त भड़क गए। नगर आयुक्त ने दोनों को तत्काल निलंबित करते हुए दूसरे कर्मियों को जिम्मेवारी सौंपे जाने का निर्देश दिया। साथ ही सफाई प्रभारी को भी बदलने के लिए कार्यवाही शुरू हो गई है।

सख्ती के बाद सफाई में आयी तेजी

नगर आयुक्त के निरीक्षण बाद सड़कों, नालों व गलियों की सफाई करायी गई। जेसीबी आदि मशीनों से नालों की सफाई करायी गई। इसके बाद कालीबाड़ी रोड, निराला निकेतन गली, श्याम कृष्ण गली आदि मोहल्लों व गलियों की सड़कों से पानी उतरा। निगम की सख्ती का असर यह रहा कि दर्जनों कर्मी शाम तक कई जगह सफाई कार्य को पूरा करने में जुटे रहे। नगर आयुक्त ने मंदिरों के आसपास जमे पानी को अविलंब हटाने का निर्देश दिया।

नाला जाम होने से स्थिति बिगड़ी

मिठनपुरा क्षेत्र में चैपमैन स्कूल के समीप नाला जाम होने से वार्ड 41 व 42 के मोहल्लों की स्थिति नारकीय हो गई है। चैपमैन के समीप नालों की समुचित सफाई नहीं होने से दोनों वार्ड से जुड़े आधा दर्जन मोहल्लों के लोग नरक झेल रहे हैं। कालीबाड़ी रोड व आसपास के इलाकों में सुपर सकर मशीन से नालों की सफाई करायी गई। लेकिन, नतीजा नहीं निकला। वार्ड पार्षद अर्चना पंडित ने बताया कि प्लानिंग के अनुसार नालों की सफाई नहीं होने से मोहल्लों की स्थिति नारकीय होती जा रही है। बड़े नाला जाम हैं। जबकि गलियों व मोहल्लों की नालों की सफाई कर कोरम पूरा किया जा रहा है।

जनता त्रस्त, नगर निगम पस्त

महिलाओं, बच्चों व बुजुर्गों को सड़क से गुजरने के दौरान परेशानी झेलनी पड़ रही है। कल्वर्ट व गलियों के नाले से जुड़े बड़े नाले जाम हैं। जलनिकासी नहीं हो पा रही है। मोतीझील, गोला बांध रोड, बेला, बैंकर्स कॉलोनी, लक्ष्मी नगर, चर्च रोड, गोशाला रोड, हाजी कॉलोनी, बीबीगंज, गांधीनगर, इंद्रप्रस्थ कॉलोनी, बालूघाट, कर्पूरी नगर समेत लगभग 50 गली व मोहल्ले जलजमाव से प्रभावित हैं।

कहते हैं नगर आयुक्त

नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय ने कहा है कि जोर शोर से काम चल रहा है। दुर्गा पूजा के मेला को लेकर सड़कों को दुरुस्त किया जा रहा है। शहर की सड़कों पर गड्ढा भरने का काम शुरू हो चुका है। मंदिर व पूजा पंडाल से जुड़ी सड़कों को जल्द दुरुस्त कर लिया जाएगा। जलजमाव और गंदगी की भी सफाई की जा रही है।

Input : Live hindustan

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
100%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

6 thoughts on “मुजफ्फरपुर : स्मार्ट सिटी मे जलजमाव और गंदगी से जनता परेशान, रिपोर्ट बनाने में चल रहा खेल, उजागर होने पर दो सस्पेंड

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: