https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

मुजफ्फरपुर : जिले मे आज एक बार फिर से पुलिस टीम पर हमला हुआ जिसमे दारोगा समेत 5 पुलिकर्मी घायल हो गए है. कोविड प्रोटोकॉल तोड़ने पर ग्रामीणों को रोकने के दौरान ये घटना घटित हुई है. घटना देवरिया के रामलीला मैदान की है.

काली पूजा मे था सामूहिक बली पूजा का आयोजन

आपको बता दे की हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी काली पूजा पर जिले के देवरिया थाना क्षेत्र मे सामूहिक बलि पूजा का आयोजन किया था. मगर प्रसासन ने कोविड प्रोटोकॉल के तहत इस वर्ष सभी प्रकार के जुलूस और सामूहिक पूजा पर रोक लगाई हुई थी. मगर ग्रामीणों ने प्रशासन के इस आदेश का पालन नहीं किये और सैकड़ों की संख्या में बली पूजा के लिए इकठ्ठा हो गए. सूचना पर पहुंची पुलिस ने ने इसे रोकना चाहा जिसपर ग्रामीण आक्रोषित हो गए और पुलिस से भीड़ गए. लाठी-डंडे और पत्थरो से पुलिस टीम पर हमला कर बैठे. इस हमले मे थानेदार संजय स्वरूप, जमादार निशार अहमद खां, महिला सिपाही सध्या कुमारी, राधा कुमारी सहित पांच पुलिस कर्मी घायल हो गए जिनका स्थानीय स्तर पर इलाज कराया गया.

जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठियां भांजी और हवाई फायरिंग की. मौके पर डीएम प्रणव कुमार, एसएसपी जयंतकांत, एसडीओ डॉ. एके दास व पारु इंस्पेक्टर दिगंबर कुमार के अलावा देवरिया के आसपास की सभी थाने की पुलिस पहुंची। डीएम और एसएसपी ने किसी तरह लोगो को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया. गाँव मे अभी तनाव की स्थिति बनी हुई है. पुलिस ने इलाके में गश्त तेज कर दी है. सरैया एसडीपीओ राजेश शर्मा ने कहा कि दोषियों के खिलाफ पुलिस कठोर कार्रवाई की जाएगी. तीन लोगो को हिरासत मे लिए जाने की जानकारी हुई है मगर इसकी पुस्टि अभी तक नहीं हुई है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *