https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

मुजफ्फरपुर, नगर निगम बोर्ड की मीटिंग अब 19 अप्रैल को होगी. महापौर ई राकेश कुमार पिंटू ने बुधवार को मीटिंग की तिथि के साथ चर्चा के लिए एजेंडा तय कर दिया है. इसमें सशक्त स्थायी समिति से वित्तीय वर्ष 2022-23 के स्वीकृत बजट को चर्चा के बाद पास कर सरकार को भेजने का निर्णय लिया जायेगा. शहर के सात सड़कों की नामकरण करने का भी प्रस्ताव है.

कई सड़कों के नामकरण का प्रस्ताव

पहले से कंपनीबाग-जूरन छपरा, माड़ीपुर-भगवानपुर व अघोरिया बाजार-छाता चौक कलमबाग रोड के अलावा चांदनी चौक धर्मकांटा से एमबीबीएल कॉलेज जाने वाली सड़क शामिल थी, लेकिन अब इसमें मिठनपुरा का क्लब रोड का नाम सरदार वल्लभ भाई पटेल, कलमबाग चौक से रामदयालुनगर होते हुए गन्नीपुर जाने वाली सड़क का नाम भी श्याम प्रसाद मुखर्जी के नाम करने का प्रस्ताव है. पक्की सराय तीन कोठिया मार्ग के नाम को भी बदल कर सावरी खानका मार्ग करने का प्रस्ताव पर चर्चा बोर्ड में होगी. शहरी क्षेत्र में 10 फीट से ज्यादा चौड़ी सड़क का कालीकरण कराने के प्रस्ताव पर भी बोर्ड में सहमति बनने की उम्मीद है. मल्टी स्टोरी पार्किंग, चार स्वास्थ्य केंद्र खोलने पर स्वीकृति ली जायेगी.

दो हजार लोगों की क्षमता वाला बनेगा ऑडिटोरियम

कला संस्कृति एवं युवा विभाग की तरफ से दो हजार से अधिक व्यक्तियों के बैठने की क्षमता वाला ऑडिटोरियम बनाने का आदेश है. इसको लेकर भी बोर्ड के समक्ष चर्चा के लिए प्रस्ताव को रखा गया है. इसके अलावा शहरी क्षेत्र में स्मार्ट सिटी सहित अन्य योजनाओं से जो काम चल रहा है, इसकी गुणवत्ता सही रहे, इस पर चर्चा होगी. गरीबों को मिलने वाला अनाज का सही से वितरण हो. लोगाें की समस्याओं से संबंधित आवेदन पर नगर निगम त्वरित कार्रवाई करें सहित साफ-सफाई व रोशनी से संबंधित मुद्दों पर विस्तार से चर्चा के बाद निर्णय लिये जायेंगे.

तोड़े जायेंगे फरदो आउटलेट पर अतिक्रमण कर बने मकान

फरदो आउटलेट की उड़ाही के दौरान कई ऐसे मकान हैं, जिनका पांच से सात फुट तक का हिस्सा आउटलेट के अंदर पड़ गया है. मतलब अतिक्रमण कर मकान का निर्माण किया गया है. ऐसे मकान की तस्वीर व वीडियो फुटेज तैयार कराते हुए नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय ने नगर निगम के बोर्ड से तोड़ने की अनुमति देने को कहा है. नगर आयुक्त ने मेयर व पार्षदों से आग्रह किया है कि बोर्ड की मीटिंग में इस प्रस्ताव को पास करें. ताकि, बरसात पूर्व उन मकानों को तोड़ आउटलेट की चौड़ाई बढ़ाते हुए साफ-सफाई बेहतर तरीके से करायी जा सके.

इनपुट : प्रभात खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *