https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

मुजफ्फरपुर, मोतीझील में गोल्ड लोन कंपनी मुथुट फाइनेंस के कार्यालय में सोमवार की रात साढ़े आठ बजे बिजली के शॉट सर्किट से आग लग गई। इससे बिल्डिंग के ऊपरी तल पर मकान मालिक मुकुल चौधरी का परिवार फंस गया। सीढ़ी धुंआ से भर गया और आग लपटें उठ रही थीं। महिलाएं और बच्चे रोने-चिल्लाने लगे। उन्हें सुरक्षित छत पर ले जाया गया।

इस बीच मोतीझील में आसपास के भीड़ जुट गई। नगर पुलिस की सूचना पर फायर स्टेशन से दमकल की दो गाड़ी लेकर कर्मी पहुंचे। पहले मोतीझील की बिजली कटवाई गई। घर से कंपनी के अकाउंटेंट को चाबी लेकर बुलाया गया गया। एक घंटे की मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने आग बुझाई। इसके बाद ऊपरी मंजिल पर फंसे मुकुल चौधरी के परिवार को रात 10.15 बजे निकाला गया।

मुकुल चौधरी ने बताया कि 12 साल से मुथुट फाइनेंस का कार्यालय उनके मार्केट में है। साढ़े आठ बजे घर में टीवी देख रहे थे। इस दौरान नीचे से भीड़ के चीखने- चिल्लाने की आवाज मिली। बाहर निकलना चाहा तो पूरा सीढ़ी धुंआ से भरा था। दम घुटने लगा तो बच्चे और महिलाओं को लेकर छत पर चले गए। इस बीच मुथुट के जोनल अधिकारियों को कॉल कर सूचना दी। नगर थानेदार को भी कॉल कर बताया। करीब आधे घंटे में दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे।

कंपनी के अकाउंटेंट कुंदन कुमार ने बताया कि बिजली के शॉट सर्किट से आग लगी है। आभूषण वाला बोल्ट (तिजोरी) सुरक्षित है। कार्यालय में कागजात व अन्य उपस्कर जले हैं। इसका आकलन करने के बाद पुलिस को सूचना दी जाएगी। वहीं, नगर थानेदार ओम प्रकाश ने बताया कि फाइनेंस कंपनी की ओर से नुकसान के संबंध में अभी लिखित सूचना नहीं दी गई।

Input : live hindustan

Advertisment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *