जिले मे निष्पक्ष चुनाव को लेकर सभी दलों के साथ मुजफ्फरपुर जिलाधिकारी ने की बैठक

0 0
Read Time:4 Minute, 0 Second

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने अपने कार्यालय कक्ष में जिले के सभी मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर बिहार निर्वाचन 2020 के कार्यक्रम,निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों, आदर्श आचार संहिता,निर्वाचन व्यय, एवम शांतिपूर्ण एवम निष्पक्ष चुनाव को लेकर की जाने वाली तैयारियों से अवगत करवाया।उन्होंने कोविड को लेकर मतदान केंद्रों पर की जानेवाली व्यवस्थाओ के संबध में भी विस्तार से जानकारी उपलब्ध करवाई। शांतिपूर्ण एवम निष्पक्ष चुनाव के संचालन को लेकर उठाये गए कदमो से भी अवगत करवाया।आदर्श आचार संहिता के बारे में विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराई गई।निर्वाचन व्यय के संबंध में व्यय कोषांग के नोडल पदाधिकारी द्वारा विस्तार से जानकारी दी गई। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा किआदर्श आचार संहिता लागू हो चुकी है।साथ ही पूरे जिले में धारा 144 भी लागू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि सभी चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार को नामांकन के समय अपना ईमेल आईडी एवम सोशल मीडिया एकाउंट की जानकारी देनी होगी।

बताया कि कोई भी व्यक्ति अथवा राजनीतिक दल अथवा संगठन किसी भी प्रकार का पोस्टर, प्रचार, आलेख, फोटो आदि अथवा व्यक्ति विशेष के विरुद्ध आपत्तिजनक पर्चा , आलेख ,फोटो आदि का प्रकाशन नहीं करेंगे जिससे चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन हो। साथ ही सोशल मीडिया पोर्टल पर भ्रामक एवं असत्य सूचना का प्रकाशन भी नहीं किया जाएगा। कोई भी व्यक्ति किसी धार्मिक स्थल का उपयोग राजनीतिक प्रचार के लिए नहीं करेंगे एवं सांप्रदायिक भावनाओं को भड़काने का कार्य नहीं करेंगे।

बताया गया कि कोई भी व्यक्ति, राजनैतिक दल, संगठन मतदाताओं को डराने -धमकाने एवं किसी भी प्रलोभन में लाने का कार्य नहीं करेंगे ।प्रदूषण फैलाने वाले प्रचार सामग्रियों का इस्तेमाल राजनीतिक प्रचार -प्रसार के लिए नहीं किया जाएगा।

लाउडस्पीकर के लिए अनुमति अनिर्वाय रूप से लेनी होगी। रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक किसी भी हाल में लाउडस्पीकर नही बजेगा। एक साथ पाँच से अधिक वाहन की अनुमति नही होगी। बैठक में मान्यता प्राप्त राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों को बताया गया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा आदर्श आचार संहिता के संदर्भ में समय-समय पर जारी दिशा निर्देशों के विपरीत कोई कार्य नहीं किया जाएगा।

बैठक में नोडल एवं वरीय पदाधिकारी आदर्श आचार संहिता कोषांग, सहायक समाहर्ता खुशबू गुप्ता, उप निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार मिश्रा तथा विभिन्न कोषांगों के पदाधिकारी एवं विभिन्न मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के सचिव, अध्यक्ष एवं अन्य प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

One thought on “जिले मे निष्पक्ष चुनाव को लेकर सभी दलों के साथ मुजफ्फरपुर जिलाधिकारी ने की बैठक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: