मुजफ्फरपुर : ब्रांडेड कंपनियों के नकली तेल व फेसवॉश की बड़ी फैक्ट्री का भंडाफोड़

0 0
Read Time:3 Minute, 52 Second

मुजफ्फरपुर, अहियापुर थाना क्षेत्र में गुरुवार को पुलिस ने नकली सामान तैयार वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। एक निजी कंपनी के अधिकारी की शिकायत पर एसकेएमसीएच के ब्लॉक नंबर-2 में सरोज महतो के घर पर छापेमारी की गई। इस दौरान भारी मात्रा में नारियल तेल, ठंडा तेल, एंटीसेप्टिक लिक्विड, बेबी वॉश, सैनेटाइजर, फेसवॉश, दवा (वॉयल) समेत रैपर, खाली बोतल व पैकिंग मशीन भी जब्त की गई। इन सामानों की कीमत लाखों में आंकी गई है। कई नामी ब्रांड के नाम के भी प्रोडक्ट हैं।

इस संबंध में निजी कंपनी के अधिकारी मो. सहदुल्लाह ने अहियापुर थाना में सरोज महतो व अन्य के खिलाफ एफआईआर कराई है। पुलिस आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। इसकी पुष्टि अहियापुर थानेदार विजय कुमार सिंह ने की है। निजी कंपनी के डायरेक्टर मुस्तफा हुसैन को जानकारी मिली थी कि सरोज महतो के घर पर नकली सामान बनाने का फैक्ट्री चल रही है। उन्होंने मुजफ्फरपुर के पुलिस अधिकारियों से इसकी शिकायत की। वरीय अधिकारी के निर्देश पर अहियापुर पुलिस ने छापेमारी की, जहां से भारी मात्रा में सैनेटाइजर, ठंडा तेल, फेसवॉश आदि बरामद किया। रैपर, खाली बोतल व पैकिंग मशीन के अलावा दवा भी जब्त की गई। हालांकि, यह जांच के बाद ही पता चल सकेगा कि दवा किस बीमारी के इलाज में इस्तेमाल होती है। इसका कंपोनेंट क्या था।

दूसरी जगह से लूज प्रोडक्ट लाकर करता था पैकेजिंग :

पुलिस सूत्रों की मानें तो आरोपित सरोज महतो दूसरी जगह से लूज प्रोडक्ट मंगवाता था। अपने घर में नकली रैपर लगाकर आधी से भी कम कीमत पर बाजार में सप्लाई करता था। मौके से दवा की 675 बोतल, विभिन्न तरह के तेल के 25 हजार 115 बोतल जब्त की गई। 35 हजार 490 नामी ब्रांडों के फर्जी रैपर, 18 हजार 255 खाली प्लास्टिक बोतल और दो किलो गोंद भी मौके से जब्त किया गया।

बिक्री कम होने पर कंपनियों ने कराया था सर्वे :

पुलिस के मुताबिक, सरोज महतो कई साल से यह धंधा कर रहा था। अहियापुर और इसके आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में संबंधित ब्रांड के प्रोडक्ट की सप्लाई कम हो गई थी। इसके बाद इन कंपनियों ने अपने-अपने प्रतिनिधि भेजकर इसका सर्वे कराया। इस दौरान जानकारी मिली कि सरोज महतो लोकल में इसकी सप्लाई करता है। कंपनी के प्रतिनिधियों ने सरोज से भी संपर्क किया। उससे प्रोडक्ट खरीदने को लेकर सौदा किया। जानकारी पुख्ता होने के बाद अहियापुर पुलिस को इसकी सूचना दी। अहियापुर पुलिस फरार सरोज महतो की गिरफ्तारी को छापेमारी कर रही है।

Input : live hindustan

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

One thought on “मुजफ्फरपुर : ब्रांडेड कंपनियों के नकली तेल व फेसवॉश की बड़ी फैक्ट्री का भंडाफोड़

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: