1 0
Read Time:2 Minute, 20 Second

मुजफ्फरपुर, छाता चौक के सौंदर्यीकरण का काम शुरू हो गया है। चौराहे पर सड़क का चौड़ीकरण होगा। फुटपाथ और जेब्रा क्रॉसिंग बनाए जाएंगे। दुर्घटना रोकने के लिए साइन, रोड मार्किंग करने के साथ ही रिफ्लेक्टर भी लगाए जाएंगे। स्मार्ट सिटी योजना के तहत छाता चौक समेत छह चौराहों का सौंदर्यीकरण होना है। इनमें कल्याणी चौक, हरिसभा चौक, मिठनपुरा चौक, अघोरिया बाजार और कलमबाग चौक शामिल हैं।

चौराहे के चारों तरफ करीब 50 मीटर की दूरी में इलाके को विकसित किया जा रहा है। इसमें सड़कों के साथ ही नाला का भी निर्माण किया जा रहा है। सड़कों की चौड़ाई बढ़ने पर चौराहों पर जाम की समस्या से लोगों को राहत मिलेगी। साथ ही नाला बनने से जलजमाव की समस्या का भी समाधान हो जाएगा।

खर्च होंगे 5.17 करोड़, योजना में हुई देरी :

शहर के छह चौराहों के सौंदर्यीकरण पर 5.17 करोड़ रुपये खर्च होंगे। इसको लेकर नौ अप्रैल 2021 को वर्क ऑर्डर जारी किया गया था। निर्माण कार्य को महज नौ महीने में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया था। हालांकि डेढ़ साल बाद भी काम पूरा नहीं हो सका है। निर्धारित समयसीमा में 8 जनवरी 2022 तक काम पूरा नहीं होने के बाद बीते 10 जुलाई तक का एक्सटेंशन दिया गया था। कुछ समय पहले दूसरी बार काम पूरा करने के लिए एमएससीएल ने निर्माण एजेंसी को तीन महीने का एक्सटेंशन दिया है।

छह चौराहों पर नाला निर्माण का काम पूरा हो गया है। सड़क के चौड़ीकरण के साथ ही अन्य काम हो रहे हैं। अब तक करीब 40 प्रतिशत काम हुए हैं।

– राजेश सिन्हा, सीजीएम, एमएससीएल

Input : live hindustan

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: