0 0
Read Time:3 Minute, 6 Second

होमगार्ड के कमांडेंट त्रिलोक नाथ झा ने 19 होमगार्ड जवानों को ड्यूटी से हटा दिया है. उनके ऊपर उत्पाद अधीक्षक ने जो आरोप लगाये हैं, इस आलोक में उनसे सात दिनों के अंदर में स्पष्टीकरण मांगा गया है. इसके बाद नियमानुसार कार्रवाई होगी. स्पष्टीकरण दिये जाने तक जवानों को नयी ड्यूटी पर नहीं भेजा जायेगा.


जवानों में आक्रोश का माहौल
इधर, जवानों पर हुई कार्रवाई से गृहरक्षकों में काफी आक्रोश है. जिलाध्यक्ष मृत्युंजय कुमार जल्द ही इस संबंध में डीएम से मुलाकात करेंगे. उनका कहना है कि अगर जवानों को इंसाफ नहीं मिलेगा, तो होमगार्ड जवान आंदोलन करने को विवश होंगे.


इन जवानों को हटाया गया था
होमगार्ड कमांडेंट त्रिलोक नाथ झा ने बताया कि चंद्रभूषण सिंह, राजेंद्र सहनी, पुरुषोत्तम शर्मा, शिवजी सहनी, अमोद कुमार राणा, बजरंगी शर्मा, दिनेश्वर गिरि, हरिशंकर राय, राजीव कुमार, राजन प्रसाद यादव, रौशन कुमार, जयनंदन प्रसाद सिंह, संजीव कुमार, लालबाबू शर्मा, कौशल किशोर ओझा, मंजू कुमारी, रूपा कुमारी, बिंदु कुमारी, किरण कुमारी को अगले आदेश तक ड्यूटी से विरमित कर दिया गया है. उनसे सात दिनों के अंदर स्पष्टीकरण मांगा गया है. इसके बाद आगे की कार्रवाई होगी.


उत्पाद अधीक्षक व इंस्पेक्टर पर कौन करेगा कार्रवाई
उत्पाद थाने से हटाये गये जवानों का कहना है कि उन पर तो कार्रवाई कर दी गयी, लेकिन उत्पाद अधीक्षक व इंस्पेक्टर पर कौन कार्रवाई करेगा. उनके द्वारा भी आरोप लगाये गये हैं, जिसकी जांच सरकार द्वाराकरायी जाये. महिला होमगार्ड जवानों के साथ अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया गया.

क्या है मामला ?
मालूम हो कि 15 पुरुष व चार महिला होमगार्ड जवानों को ड्यूटी में लापरवाही बरतने, पोस्ट से गायब रहने, सादे लिबास में ड्यूटी करने समेत कई गंभीर आरोप लगाकर उत्पाद अधीक्षक ने सभी जवानों को उत्पाद थाने से हटा दिया था. हटाए गए जवानों के ऊपर मद्य निषेध की छापेमारी के लिए निकलने वाली टीम की सूचना माफिया को लीक करने का भी आरोप है.

इनपुट : प्रभात खबर

Advertisment

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: