0 0
Read Time:3 Minute, 42 Second

मुजफ्फरपुर, जिले मे आज मद्य निषेध दिवस के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए. 8:00 बजे प्रातः समाहरणालय परिसर से जीविका दीदियों, आंगनवाड़ी सेविका सहायिका, एनसीसी कैडेट्स , छात्र-छात्राओं तथा पदाधिकारियों के द्वारा प्रभात फेरी निकाली गई जिसे जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। प्रभात फेरी समाहरणालय से स्टेशन रोड होते हुए खुदीराम पार्क जाकर समाप्त हुई।

प्रमंडलीय आयुक्त मिहिर कुमार सिंह ने प्रमंडलीय सभागार में उपस्थित पदाधिकारियों एवं कर्मियों को शपथ दिलाई। मुख्य कार्यक्रम स्थानीय डीआरसीसी में आयोजित किया गया । उक्त कार्यक्रम में माननीय मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की लाइव स्ट्रीमिंग की गई।

दिलाई गई शपथ

कार्यक्रम में जिला अधिकारी प्रणव कुमार के नेतृत्व में सामुहिक रूप से आजीवन शराब नहीं पीने की शपथ जिला प्रशासन के अधिकारियों, गणमान्य अतिथियों , कर्मचारियों, उत्पाद कर्मियों और आम नागरिकों के द्वारा पूरे उत्साह पूर्ण माहौल में ली गई। सभी ने एक स्वर में शपथ लिया और लिखित में अपने कार्यालय को शपथ पत्र दिया कि ‘मैं सत्य निष्ठा के साथ शपथ लेता हूं कि मैं आजीवन शराब का सेवन नहीं करूंगा/ करूंगी। मैं कर्तव्य पर उपस्थित रहूं अथवा ना रहूं. अपने दैनिक जीवन में शराब से संबंधित गतिविधियों में किसी प्रकार से शामिल नहीं होऊंगा /होउंगी। शराबबंदी को लागू करने के लिए ,जो भी विधि सम्मत कार्रवाई अपेक्षित है. उसे करूंगा/ करूंगी। यदि शराब से संबंधित किसी भी गतिविधि में शामिल पाया जाऊंगा/ जाऊंगी तो नियमानुसार कठोर कार्रवाई का /की भागीदार बनूंगा /बनूंगी

मौके पर वरीय पुलिस अधीक्षक जयंत कांत, उप विकास आयुक्त आशुतोष द्विवेदी, नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय, अपर समाहर्ता आपदा, अपर समाहर्ता राजस्व, डीआरडीए निदेशक सहित सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

सभी प्रखंडो मे चला जागरूकता कार्यक्रम

मद्ध निषेध दिवस के अवसर पर जिले के सभी प्रखंडों , पंचायतों और वार्डो में विभिन्न विभागों के द्वारा लोगों को जागरूक करने के मद्देनजर विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया। आंगनबाड़ी सेविका/ सहायिका जीविका दीदियों एवं शिक्षकों के द्वारा रैलियां निकाली गई एवं प्रभात फेरी भी निकाला गया साथ ही शराब मुक्त समाज के निर्माण से संबंधित नारे लगाए गए और सामूहिक रूप से शपथ भी लिया गया।

Happy
Happy
100 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: