0 0
Read Time:6 Minute, 37 Second

Bihar: मैं आपसे बहुत- बहुत प्यार करती हूं, आपके अलावा मैं… काजी मोहम्मदपुर थाना क्षेत्र की न्यू शंकरपुरी कॉलोनी में सोमवार की सुबह शिक्षिका वंदना उर्फ गिन्नी (26) का फंदे से लटका हुआ शव मिला. पति दिवाकर मिश्र ने सुबह दस बजे तक कमरे का दरवाजा बंद देख पुलिस को सूचना दी. दारोगा शशि कुमार भगत व मनमोहन कुमार टीम के साथ मौके पर पहुंचे और कमरे का दरवाजा तोड़ कर शव को फंदे से उतारा. पुलिस ने उसकी वीडियोग्राफी भी की. पुलिस की ओर से वंदना की मौत की सूचना मिलने के बाद मायके वाले भी मौके पर पहुंच गये. उन्होंने पति दिवाकर मिश्रा व ससुर विजय कुमार मिश्र पर दहेज में 20 लाख रुपये नहीं देने पर हत्या कर शव को फंदे से लटकाने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया.

आक्रोशित लोगों ने पिता-पुत्र से की मारपीट

आक्रोशित भीड़ ने इस दौरान दोनों पिता-पुत्र के साथ मारपीट भी कर दी. पुलिस ने किसी तरह से दोनों को भीड़ से निकाल कर एक कमरे में रखा. आक्रोशित परिजन शव को पोस्टमार्टम के लिए नहीं भेजने दे रहे थे. उनका कहना था कि जब तक एफएसएल व वरीय पुलिस पदाधिकारी मौके पर नहीं पहुंचेंगे, तब तक शव को पोस्टमार्टम के लिए नहीं भेजा जायेगा. नगर डीएसपी राम नरेश पासवान मौके पर पहुंचे और परिजनों को निष्पक्ष जांच कराने का आश्वासन दिया. फिर, पति व ससुर की गिरफ्तारी पर परिजन शांत हुए. एफएसएल की टीम ने वंदना के शव वाले कमरे से साक्ष्य इकट्ठा किया. फिर, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया. नगर डीएसपी ने आरोपित पिता- पुत्र की गिरफ्तारी की पुष्टि की है. बताया जाता है कि वंदना उर्फ गिन्नी के माता-पिता की मौत के बाद उसकी शादी मामा ने करायी थी.

भाई के बयान पर दहेज हत्या की प्राथमिकी दर्ज

शिक्षिका वंदना की मौत के बाद सदर थाना क्षेत्र के भगवानपुर बजरंगपुरम निवासी सुमन ने काजी मोहम्मदपुर थाने में लिखित शिकायत दी है. इसमें दहेज में 20 लाख रुपये नहीं देने पर हत्या करके शव को फंदे से लटकाने का आरोप लगाया है. कहा है कि घटना को आत्महत्या का रूप देने के लिए वेंटिलेटर में हाथ डालकर गेट को अंदर से बंद कर दिया. पुलिस ने दहेज हत्या की प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है. गिरफ्तार पति दिवाकर मिश्र व ससुर विजय कुमार मिश्र से पूछताछ कर रही है.

छह दिसंबर 2020 को दिवाकर व वंदना की हुई थी शादी

थाने में दर्ज प्राथमिकी में सुमन ने बताया है कि उसकी बहन वंदना उर्फ गिन्नी की शादी कोलकाता में मर्चेंट नेवी में पोस्टेड दिवाकर मिश्रा से छह दिसंबर 2020 को गोबरसही स्थित एक विवाह भवन से हुई थी. शादी के बाद उसकी बहन को दहेज में 20 लाख रुपये की डिमांड को लेकर प्रताड़ित किया जा रहा था. फरवरी 2022 में उसकी बहन का चयन शिक्षिका के पद पर हो गया था. वह योगदान देकर ड्यूटी कर रही थी. इसका भी पति व ससुर, सास व ननद लगातार विरोध कर रही थी.

वंदना फ़ाइल फोटो

किराये के मकान में रह रही थी वंदना

दिवाकर मिश्र के पिता का अघोरिया बाजार के समीप एक अपार्टमेंट में एक फ्लैट है. लेकिन, वंदना की नौकरी का विरोध करने पर आरोपियों से कुछ मनमुटाव हो गया था. दिवाकर अपनी पत्नी के साथ न्यू शंकरपुरी मोहल्ले में किराये के मकान में रह रहे थे. इस बीच सभी आरोपियों ने साजिश के तहत उसकी बहन की हत्या कर दी.

पति के कहा-रविवार की रात हुआ था विवाद

दिवाकर मिश्र ने पत्नी की हत्या करने के बात से इनकार किया है. उसने कहा है कि जिस पत्नी की वजह से अपना परिवार छोड़कर किराये के मकान में रह रहे हैं, उसकी भला वह क्यों हत्या करेंगे. मर्चेंट नेवी की नौकरी के कारण छह माह सिप व छह माह घर पर रहने का मौका मिलता है. पिछले कुछ दिनों से उसकी मां बीमार रह रही है, उसी को देखने जाने को लेकर विवाद हुआ था. इसके बाद वह अलग कमरे में जाकर सो गया, जबकि उसकी पत्नी दूसरे कमरे में बंद हो गयी.

चार पन्ने के नोट में वंदना ने पति से बहुत प्यार करने की लिखी बात

पुलिस को वंदना उर्फ गिन्नी के कमरे से चार पन्ने का एक नोट मिला है. इसमें उसने अपनी शादी से लेकर मौत से पहले तक की हर कहानी को लिखी हुई है. अंतिम पन्ने पर लिखा हुआ है कि मेरे पतिदेव, मेरे ससुर, सास व ननद बहुत अच्छे हैं. अच्छे नहीं चारों लोग महान हैं. इस परिवार में पांचवां कोई भी नहीं आ सकता है. जब दामाद नहीं रह पाया तो बहू कैसे रह पाती. पतिदेव से सिर्फ इतना कहूंगी कि आपने मुझे बिल्कुल भी नहीं समझा, मैं आपसे बहुत- बहुत प्यार करती हूं. ( वंदना कुमार गिन्नी)

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
100 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: