https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

Muzaffarpur: विभागीय कार्यालयों में भ्रष्टाचार और कर्मियों की मनमानी,जरूरतमंद लोगों को काम कराने के लिए परेशान करने आदि की शिकायतें तो अक्सर मिलती रहती है. बिहार के मुजफ्फरपुर में विभागीय कार्यालय से कर्मी के द्वारा रिश्वतखोरी का मामला सामने आया है. रिश्वत लेते हुए कर्मी का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में कर्मी काम करवाने पर की मांग करता दिखाई दे रहा है.

500 रुपये की मांग की
दरअसल, यह मामला मुजफ्फरपुर जिले के बंदरा प्रखंड मुख्यालय का है. यहां पर बंदरा अंचल के एक कर्मी के द्वारा संबंधित काम कराने के बदले 500 रुपये रिश्वत मांगने का मामला सामने आया है. जिसको लेकर सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें कार्यालय कर्मी कागज पर हस्ताक्षर कराने और मुहर लगाने के बदले 100-100 रुपये की मांग कर रहा है. इसके अलावा वीडियो में कर्मी के द्वारा बोला जा रहा है कि इसमें किन किन लोगों का कितना हिस्सा है और काम कराने का क्या नियम है.

200 रुपये लेकर काम करने को कहा

जानकारी के मुताबिक यह वीडियो बंदरा प्रखंड के पटसारा पंचायत के एक व्यक्ति और संबंधित कर्मी के बीच काम कराने के दौरान बनाया गया है. इस दौरान अंचल कर्मी वीडियो बनाने को लेकर शक होने पर रोक भी रहा है. हालांकि उस व्यक्ति के द्वारा कर्मी को विश्वास में लेकर रुपये का लेनदेन करता है. वायरल वीडियो के मुताबिक 500 रुपे अंचल कर्मी के द्वारा मांगा जाता है. जिस पर संबंधित व्यक्ति के द्वारा महज 200 रुपये दिए जाते हैं. जिस पर अंचल कर्मी द्वारा आनाकानी की जाती है और पूरे पैसे देने को कहा जाता है. पार्टी द्वारा इनकार करने पर अंचल कर्मी मान जाते हैं और कहते हैं चलिए आपका काम हो जाएगा. वे संबंधित कागजात के अन्य कर्मियों से काम कराने अपने कक्ष से निकल जाते हैं. इस पूरी घटना का वीडियो वायरल हो रहा है.

तिरहुत नाउ वीडियो की पुष्टी नहीं करता
हालांकि वायरल वीडियो की तिरहुत नाउ मीडिया पुष्टि नहीं करता है,लेकिन वायरल विडीओ बन्दरा अंचल कार्यालय की होने की बात कही जा रही है. वीडियो में दिख रहा अंचल कर्मी बन्दरा अंचल का प्रधान सहायक बताया जा रहा है.

Source : Zee news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *