बदलेगी शहर की सूरत : सिकंदरपुर मन के सौंदर्यीकरण को करार

0 0
Read Time:3 Minute, 24 Second

मुजफ्फरपुर : स्मार्ट सिटी मिशन के तहत 180 करोड़ की सिकंदरपुर मन सौंदर्यीकरण योजना को जमीन पर उतारने के लिए बुधवार को निगम कार्यालय में स्मार्ट सिटी कंपनी के प्रबंध निदेशक विवेक रंजन मैत्रेय व कंपनी के प्रतिनिधि के बीच करार पर हस्ताक्षर किया गया। निविदा के माध्यम से इस कार्य के लिए गुजरात की कंपनी योगी कंस्ट्रक्शन प्रालि का चयन किया गया है। करार के अनुसार कंपनी को 18 माह में मन के सौंदर्यीकरण का काम पूरा कर लेना है।

सिकंदरपुर मन को पिकनिक स्पाट के रूप में विकसित किया जाना है। योजना के तहत मन के चारों तरफ टहलने व साइकिल चलाने के लिए अलग-अलग पथ का निर्माण होगा। मन के किनारे पार्क विकसित किया जाएगा। रेस्तरां व नौकायन की सुविधा भी विकसित की जाएगी। मन के किनारे आधुनिक धोबीघाट का निर्माण होगा। इसके अलावा अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएंगी। करार पर हस्ताक्षर के बाद विवेक रंजन मैत्रेय ने कहा कि एजेंसी को तय समय सीमा में कार्य को हर हाल में पूरा करने को कहा गया है। इस कार्य के पूरा होने पर शहर और बाहर के लोग यहां आएंगे।

मुजफ्फरपुर : स्मार्ट सिटी मिशन की कई योजनाएं सिर्फ इसलिए गति नहीं पकड़ पा रही हैं कि बिजली विभाग सहयोग नहीं कर रहा। विद्युत पोल एवं ट्रांसफार्मर शिफ्टिंग को स्मार्ट सिटी कंपनी का कार्य कर रही एजेंसी एवं बिजली विभाग में सहमति नहीं बन पा रही है। इससे शहर की तीन महत्वपूर्ण योजनाओं पर तेजी से काम नहीं हो पा रहा है। डीएम आवास से सरैयागंज टावर, सूतापट्टी व इस्लामपुर में फेस लिफ्टिंग का काम होना है। यहां अंडरग्राउंड तार लगाने हैं और पहले से लगे पोल व ट्रांसफार्मर हटाने हैं। एजेंसी द्वारा मांगी जा रही रकम अधिक होने से बात नहीं बन पा रही है। अभी कार्य शुरू ही नहीं हो पाया है। वहीं बैरिया से ब्रrापुरा होते हुए धर्मशाला चौक तक स्पाइनल रोड व धर्मशाला चौक से तिलक मैदान, सरैयागंज टावर होते हुए अखाड़ाघाट पुल तक पेरीफेरल रोड के निर्माण में भी विद्युत विभाग का रोड़ा है। स्मार्ट सिटी कंपनी के प्रबंध निदेशक एवं नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय ने कहा कि विद्युत विभाग के अधिकारियों से बातचीत की जा रही है।

Source : Dainik Bhaskar

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Previous post अब फ्लाइट में भी कर सकेंगे फोन पर बात, बेरोकटोक हाई स्पीड इंटरनेट का इस्तेमाल
Next post UP Election : सरकार बनने पर लड़कियों को स्कूटी और स्मार्टफोन, महिला वोटरों को साधने के लिए प्रियंका का बड़ा दांव

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

One thought on “बदलेगी शहर की सूरत : सिकंदरपुर मन के सौंदर्यीकरण को करार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: