https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

मुजफ्फरपुर। पश्चिम चंपारण में मिलावटी शराब से कई लोगों की मौत के बाद मुख्यालय के निर्देश पर जिले में भी शराब धंधेबाजों के विरुद्ध उत्पाद व जिला पुलिस की तरफ से विशेष अभियान चलाया गया। नगर थाना क्षेत्र व सिकंदरपुर ओपी इलाके के मेरीन ड्राइव से भारी मात्रा में मिलावटी शराब जब्त की गई। दो ड्रम मिलावटी शराब, शराब बनाने का उपकरण समेत कई सामान जब्त किए गए। इस दौरान धंधेबाज विनोद सहनी व मुन्ना को हिरासत में लिया गया है। लकड़ीढ़ाई इलाके में तीसरी मंजिले पर शराब की स्टॉक की सूचना पर पुलिस ने छापेमारी की। वहां से भी भारी मात्रा में शराब जब्त की गई है। धंधेबाज की गिरफ्तारी नहीं हो सकी। इस दौरान महिला समेत दो लोगों को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

उससे पूछताछ कर सत्यापन की कार्रवाई की जा रही है। नगर डीएसपी रामनरेश पासवान ने बताया कि शराब के विरुद्ध कई जगहों पर कार्रवाई चल रही है। काफी मात्रा में शराब जब्त की गई है। बताया गया कि वरीय पुलिस अधिकारियों के निर्देश के बाद रविवार की शाम नगर डीएसपी के नेतृत्व में विशेष टीम ने नगर थाना व सिकंदरपुर ओपी क्षेत्र में छापेमारी की। छापेमारी टीम में सिकंदरपुर ओपी प्रभारी हरेंद्र कुमार, नगर थाना के दारोगा ओमप्रकाश, उत्पाद विभाग के अधिकारी समेत अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे। पुलिस का कहना है कि इन सभी से पूछताछ पर देर रात तक कई जगहों पर शराब धंधेबाजों के विरुद्ध कार्रवाई जारी रखी है।

लिटटी दुकान की आड़ में मिलावटी शराब बेचते एक गिरफ्तार : सदर थाना क्षेत्र के रामदयालु गुमटी के समीप लिट्टी की दुकान की आड़ में मिलावटी शराब की बिक्री की जा रही थी। इसकी सूचना पर सदर थाने की पुलिस ने छापेमारी कर दुकान से तीन लीटर मिलावटी शराब, गैस सिलेंडर, चूल्हा, रेगुलेटर, छोटा ड्रम में रखा 10 लीटर केमिकल समेत अन्य सामान बरामद किया है। इस दौरान दुकानदार भागने लगा। जवानों ने खदेड़कर उसे दबोच लिया। पूछताछ में उसकी पहचान भिखनपुरा के बिटटू कुमार के रूप में हुई। मामले में प्राथमिकी दर्ज कर उसे न्यायिक हिरासत में भेजने की कवायद की जा रही है।

इनपुट : जागरण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *