0 0
Read Time:2 Minute, 36 Second

मुजफ्फरपुर, शहर के ब्राह्मपुरा थाना क्षेत्र के इमलीचट्टी चौक स्थित संस्कार होटल में मंगलवार की देर शाम 8.30 मिनट पर अचानक से आग लग गई. देखते ही देखते आग ने भीषण रूप अख्तियार कर लिया. मौके पर अफरातफरी की स्थिति हो गई. लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर उधर भागने लगे. आग जिस बिल्डिंग मे लगी थी वो चारमंजिला थी. कई लोग अपनी जान बचाने के लिए बिल्डिंग से कूद गए. जिस वजह से कई लोगो के हाथ पैर टूट गए।

स्थानीय लोगो ने आग लगने की सूचना तत्काल रुप से फायर बिग्रेड को दी. मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की गाड़ियां आग बुझाने की कोशिश मे लग गई. बताया जा रहा है की आग संस्कार होटल के नीचे एक कपड़ा दुकान बाेलबम रेडीमेड गारमेंट्स मे लगी थी. लेकिन कुछ समय मे ही आग ने अपना भीषण रूप अख्तियार कर लिया. जिस समय आग लगी थी. उस वक्त होटल मे कई गेस्ट मौजूद थे. जिनके बीच अफरातफरी मच गई.

कई लोग बदहवासी मे जान बचाने के लिए छत से ही कूद गए. जिस वजह से कितने ही लोगो के हाथ पैर टूट गए है. जिन्हे इलाज के लिए निजी नर्सिंग होम मे भर्ती कराया गया है। कई लोगो कों संस्कार होटल के बगल में विशाल मेगा मार्ट के छत से नीचे निकला गया. इस दौरान फायर कर्मचारियों ने 15 लोगों को रेस्क्यू किया है। एक घंटे की कड़ी मशक्कत और 5 दमकल की गाड़ियों ने मिलकर आग पर काबू पाया।

आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है. लेकिन उम्मीद जताई जा रही है की शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी होगी. वही अंदेशा लगाया जा रहा है कि इस आग में लगभग 90 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। वही पूरी बिल्डिंग में कहीं भी फायर सिस्टम नहीं था। सेफ्टी का काेई इंतजाम नहीं था। जिसकी जांच की जा रही है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: