देश मे टीकाकरण का सबसे बड़ा ड्राई रन हुआ, हर्षवर्धन बोले – वैक्सीन को लेकर अफवाहों पर ध्यान ना दे

2 0
Read Time:4 Minute, 10 Second

नई दिल्ली: कोरोना को मात देने के लिए देश में आज वैक्सीन के टीकाकरण का सबसे बड़ा ड्राई रन किया गया. वैक्सीनेशन से पहले टीकाकरण की पूरी तैयारी को परखा गया. देश के सभी राज्यों की राजधानी के साथ-साथ छोटे-छोटे शहरों में भी ड्राई रन का अभियान चलाया गया. कुछ ऐसे इलाकों में भी ड्राई रन चला जहां आवाजाही के साधन आसानी से नहीं मिलते.

ये सारी कवायद की गई ताकि जब वैक्सीन आ जाए तो जल्द से जल्द लोगों तक पहुंचाया जा सके. दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में ड्राई रन सेंटर पर स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन भी पहुंचे. उन्होंने कहा कि वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है. लोगों की जान बचाना सरकार की पहली प्राथमिकता है. स्वास्थ्य मंत्री ने ये भी कहा कि वैक्सीन को लेकर लोग किसी तरह की अफवाह पर ध्यान न दें.

शनिवार को ड्राई रन के दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने जीटीबी अस्पताल जाकर हेल्थकेयर वर्कर्स से बात की और पूरी प्रक्रिया को समझा. उन्होंने कहा, “आज पूरे देश में ड्राई रन किया जा रहा है. हम लोग इसके लिए पिछले चार महीनों से तैयारी कर रह हैं. मुझे लगता है कि आने वाले समय में सारी तैयारी स्मूथ रहने वाली है. कोरोना के खिलाफ देश ने लड़ाई लड़ी है. बारीक से बारीक चीजों की गाइडलाइन बनाई है. ड्राई रन के लिए राज्य को खास निर्देश दिया गया. ड्राई रन का बारीक से निरीक्षण कर रहे हैं. आप लोगों ने इतना धैर्य रखा है, थोड़ा और इंतजार करें. मेरी देश के लोगों से अपील है कि किसी भी अफवाह में न जाएं. इस तरह का अनुभव पहले भी आया है… पोलियो के समय भी इस तरह की अफवाह फैलाई गई थी…फिर सबको लगा कि वैक्सिन लेनी चाहिए और सबने बाद में वैक्सीन भी ली.”

वहीं वैक्सीन के ड्राई रन के बीच आज फ्री वैक्सीन को लेकर चर्चा तेज हो गई. इस बीच स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट किया है कि फ्री वैक्सीन सिर्फ उन्हीं लोगों को दी जाएगी जो हेल्थ वर्कर और फ्रंटलाइन वर्कर हैं. ऐसे लोगों की संख्या करीब तीन करोड़ है. बाकी के लोगों को वैक्सीन कैसे लगेगी इस पर जुलाई तक फैसला होगा.

पांच जनवरी को यूपी के सभी जिलों में होगा वैक्सीन का ड्राई रन

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि मकर संक्रांति पर कोरोना का वैक्सीन आ जाएगी. वहीं पांच जनवरी को यूपी के सभी जिलों में वैक्सीन का ड्राई रन होगा. एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा, हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतत्व में मार्च 2020 में कोविड-19 के खिलाफ अभियान शुरू किया और टीके का ड्राई रन पांच जनवरी को पूरे प्रदेश में होगा. कोविड -19 का टीका मकर संक्रांति के आसपास उपलब्ध होगा.” मुख्यमंत्री शनिवार को गोरखपुर में कलेक्ट्रेट परिसर में अधिवक्ता भवन का शिलान्यास कर रहे थे.

Input : abp news

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
20%
4 Star
10%
3 Star
30%
2 Star
20%
1 Star
20%

192 thoughts on “देश मे टीकाकरण का सबसे बड़ा ड्राई रन हुआ, हर्षवर्धन बोले – वैक्सीन को लेकर अफवाहों पर ध्यान ना दे

  1. hydroxychloroquine tablets for head lice

    देश मे टीकाकरण का सबसे बड़ा ड्राई रन हुआ, हर्षवर्धन बोले – वैक्सीन को लेकर अफवाहों पर ध्यान ना दे – Tirhut Now

  2. You can certainly see your enthusiasm within the work you write. The sector hopes for even more passionate writers such as you who are not afraid to mention how they believe. All the time go after your heart. “We are near waking when we dream we are dreaming.” by Friedrich von Hardenberg Novalis.

  3. Link exchange is nothing else except it is only placing the other person’s weblog link on your page at appropriate place and other person will also do similar in favor of you.

  4. Howdy! This blog post could not be written any better!

    Going through this post reminds me of my previous roommate!
    He always kept preaching about this. I am going to send
    this article to him. Fairly certain he will have a very good read.

    Many thanks for sharing!

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: