मुजफ्फरपुर जिलाधिकारी ने बाढ़ को लेकर चलाये जा रहे राहत कार्यों पे की समीक्षा बैठक

0 0
Read Time:2 Minute, 47 Second

मुजफ्फरपुर, आज समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में जिलधिकारी डॉ० चंद्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में बाढ़ की अद्धतन स्थिति एवं बाढ़ को लेकर चलाये जा रहे राहत कार्यों से सम्बंधित समीक्षा बैठक की गई. बैठक में जिला स्तरीय वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे. साथ ही सभी प्रखंडों के बीडीओ/ सीईओ एवं वरीय प्रभारी पदाधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े हुए थे.

बैठक में मुख्य रूप से बाढ़ राहत को लेकर किए जा रहे कार्यों यथा- सामुदायिक किचेन का संचालन, उसमें भोजन करने वाले लाभुकों की संख्या, बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में चलाए जा रहे हैं स्वास्थ्य कैंप तथा उसमें उपचारित मरीजों की संख्या, मोबाइल मेडिकल टीम का संचालन, पशु स्वास्थ्य शिविर, पेयजल एवं स्वच्छता, बाढ़ सहायता राशि का भुगतान इत्यादि के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त की गई ।बताया गया कुल 45 स्वास्थ्य कैंप चल रहे हैं। जिसमें अभी तक 9459 मरीजों का इलाज किया गया है जबकि 22633 हैलोजन टेबलेट वितरित किया गया है और 1508 किलोग्राम ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया गया है। इसके साथ ओआरएस का पैकेट भी वितरित किया जा रहा है।

अपर समाहर्ता आपदा प्रबंधन द्वारा बताया गया कि बाढ़ प्रभावित परिवारों को 06 हजार रुपया प्रति परिवार की दर से सहायता राशि उपलब्ध कराई जा रही है । इसमे लाभान्वित परिवारों की संख्या 236618 है।जिलाधिकारी के द्वारा प्रखंडों के सभी वरीय प्रभारी पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि सप्ताह में 2 दिन प्रत्येक बुधवार और शनिवार को वे प्रखंडों में प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों एवं संबंधित प्रखंडों के स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ अनिवार्य रूप से बैठक करेंगे ।सभी अंचल अधिकारियों को निर्देश दिया गया कि नाविकों का सप्ताहिक भुगतान अनिवार्य रूप से करना सुनिश्चित करें।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
100%

135 thoughts on “मुजफ्फरपुर जिलाधिकारी ने बाढ़ को लेकर चलाये जा रहे राहत कार्यों पे की समीक्षा बैठक

  1. buy generic hydroxychloroquine

    मुजफ्फरपुर जिलाधिकारी ने बाढ़ को लेकर चलाये जा रहे राहत कार्यों पे की समीक्षा बैठक – Tirhut Now

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: