0 0
Read Time:2 Minute, 54 Second

मुजफ्फरपुर, महिला सशक्तिकरण के दिशा में कार्यरत जीविका समूह द्वारा बुलंदी की और एक और बढ़ते कदम को शुभकामना देते हुए जिला पदाधिकारी ने स्वास्थ सहायता केन्द, एसकेएमसीएच का फीता काटकर शुभारंभ किया। हेल्प डेस्क के रूप में स्थापित स्वास्थ्य सहायता केन्द्र में जीविका स्वास्थ्य मित्र दूर दराज से आए मरीजों एवं उनके परिजनों को अस्पतालों में मिलने वाले स्वास्थ्य सुविधाओं में सहायता प्रदान करेगी।

यें होंगी डुइटी

वे उन्हें ससमय उपयुक्त सलाह देकर उपचार के लिए अन्यत्र भटकने से बचायेगी। स्वास्थ्य के सभी सेवाओं यथा जाँच घर, एक्सरे, अल्ट्रासाउंड, ओपीडी, एनआरसी एवं अन्य रोग विशेषज्ञ आदि कार्योलयों तक न सिर्फ पहुचायेगी बल्कि उन्हें तत्परता से उपचार की दिशा में मदद भी करेगी।

रियल टाईम रिसपोन्स

जिला पदाधिकारी प्रणव कुमार ने कहा कि आज जीविका के लिए महत्वपूर्ण दिवस है । यह सभी क्षेत्रों में अपना पहचान बना रही है। बेहतर शुरूआत और नई सोच के साथ पहल की गयी है। उन्होनें जीविका स्वास्थ्य मित्रों को हॉस्पिटल के सभी उपचार पहलू से प्रशिक्षित होने के संबंध में कहा। उन्होनें कहा कि रियल टाईम रिसपोन्स में उपचार की दिशा में यह सराहनीय प्रयास है।

सुबह 6 बजे रात्रि 10 बजे तक मिलेंगी सुविधा

सिविल सर्जन ने कहा कि इसे 24×7 संचालित किया जायेगा। फिलहाल दो पालियों में 06ः00 पूर्वाह्न से 10ः00 बजे अपराह्न तक संचालित होगी। जीविका स्वास्थ्य मित्र उपचार के बाद भी उसका फॉलोअप करेगें। प्रोत्साहन राशि के रूप में उन्हें कुशल कामगार मानदेय 472 रूपया प्रति दिवस के रूप में दिया जायेगा।

सदर हॉस्पिटल और एसकेएमसीएच

यह सदर हॉस्पिटल और एसकेएमसीएच दोनो जगह कार्य करेगी। मौके पर उप विकास आयुक्त आशुतोष द्रीवेदी, परिक्ष्यमान आईएएस सारा असरफ, एसकेएमसीएच के अधीक्षक, सिविल सर्जन, जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी, जीविका डीपीएम आदि उपस्थित थे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: