मुजफ्फरपुर मे कोरोना का कहर 1700 के पास पहुँचा आंकड़ा, 23 कन्टेनमेंट जोन और बनेंगे

0 0
Read Time:2 Minute, 54 Second

कोरोना संक्रमित मरीजों के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन की तरफ से जिले के और 23 जगहों पर कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा। उक्त बातें गुरुवार की शाम बैठक में डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने कही। उन्होंने कहा कि बनाये गए सभी कंटेनमेंट जोन में शुक्रवार से और सख्ती बरती जाएगी। इसको लेकर पदाधिकारियों को कई बिंदुओं पर निर्देश दिया। सभी कंटेनमेंट जोन में स्क्रीनिंग के साथ प्रत्येक घर से सैंपल लेकर जांच में भेजा जाएगा। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया। बैठक में एसएसपी जयंत कांत, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी समेत अन्य शामिल थे।

इन जगहों पे बनेगा कन्टेनमेंट जोन

सीजेएम कार्यालय के आसपास का क्षेत्र, चंदवारा, दामुचक, डोकरामा, गोला रोड, इमलीचट्टी वार्ड संख्या पांच, कलमबाग चौक व आसपास का क्षेत्र, मालीघाट, मझौलिया (अहियापुर), मुबारकपुर, पुलिस लाइन व आसपास का क्षेत्र, शेरपुर, अहियापुर में एसकेएमसीएच के पास, एसएसपी आवास के आसपास, मुशहरी वार्ड नंबर-15, जीरोमाइल शेखपुर, बालूघाट के आसपास का क्षेत्र, कांटी के मोहना, कुढ़नी के मधौल, मड़वन के फतेहपुर, पारू के दाउदपुर, अस्पताल चौक और अस्पताल रोड।

ये होंगे नियम इन क्षेत्रों में आने-जाने के लिए एकमात्र रास्ता होगा। यहां से किसी भी बाहरी व्यक्ति का प्रवेश नहीं होगा। वहीं इमरजेंसी चिकित्सा की स्थिति में संबंधित व्यक्ति को अस्पताल तक पहुंचाने में यहां तैनात मजिस्ट्रेट व पुलिस पदाधिकारी सहायता करेंगे। कंटेनमेंट जोन में सरकारी कार्यालय होने से पदाधिकारी व कर्मचारियों को पहचान-पत्र के आधार पर प्रवेश मिल सकेगा।

ज्ञात हो की मुजफ्फरपुर मे कल कोरोना के 120 नये मामले सामने आये है जिसमे से अधिकतर मामले साहू रोड के है. जिस कारण साहू रोड को भी कन्टेनमेंट जोन बनाया जायेगा. वही कल एक व्यक्ति की कोरोना संक्रमण की वजह से मौत हो गयी

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

7 thoughts on “मुजफ्फरपुर मे कोरोना का कहर 1700 के पास पहुँचा आंकड़ा, 23 कन्टेनमेंट जोन और बनेंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: