बिहार मे लगातार फूट रहा कोरोना बम, लॉकडाउन 5 के पहले दिन मिले 1385 नये संकर्मित

0 1
Read Time:3 Minute, 11 Second

बिहार में लगातार कोरोना बम फूट रहा है रोजाना मरीजों की तादाद में तेजी से वृद्धि हो रही है. जहां पहले 100-200 की संख्या में मरीज मिलते थे. वहीं अब रोजाना हजारों की संख्या में मरीज मिल रहे हैं, जिसको देखते हुए बिहार सरकार ने एक बार फिर से पूरे राज्य में लॉकडाउन लागू कर दिया है. लेकिन लॉकडाउन 5 के पहले दिन ही बिहार में 1385 नये मरीजों की पहचान हुई है. जिससे बिहार मे कोरोना संकर्मितो का आंकड़ा 21558 हो गया.

लगातार बढ़ रहे मौत के मामले

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी अपडेट के मुताबिक पिछले 24 घंटे में राज्य के अंदर 14 और लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही बिहार में अब तक 157 लोगों की मौत कोरोना वायरस के कारण हो गई है. फिलहाल सूबे में मरने वालों का औसत 0.77 %  है. अनलॉक-1 में कोरोना संकट के बीच पिछले महीने 40 लोगों की मौत हुई थी.

बिहार में अब तक कोरोना से 157 लोगों की मौत हुई है. सबसे ज्यादा राजधानी पटना में 23 लोगों की मौत हुई है. भागलपुर में 13, गया में 9 और दरभंगा में 10 लोगों की मौत हुई है. बेगूसराय, नालंदा, समस्तीपुर में 7 मरीजों की जान गई है. मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, रोहतास, सारण और सीवान  6-6 लोगों की मौत हुई है. मुंगेर, पश्चिमी चंपारण और जिले में 5-5 मरीजों की मौत हुई है.

इसके आलावा भोजपुर, खगड़िया, नवादा और वैशाली  में 4-4 लोगों ने दम तोड़ा है. जहानाबाद, कैमूर, सीतामढ़ी और में 3-3 लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही अररिया, औरंगाबाद, किशनगंज और मधुबनी में 2-2 मरीजों की जान कोरोना से गई है. वहीं, अरवल, गोपालगंज, जमुई, कटिहार, मधेपुरा, पूर्णिया, सहरसा और शिवहर में 1-1 मरीज की मौत हुई है.

बिहार स्वास्थ्य विभाग की ओर से जो नियमित अपडेट जारी किया गया है उसके मुताबिक राज्य में अबतक 13533 संक्रमित मरीज अबतक स्वस्थ होकर अपने अपने घर लौट चुके हैं. राज्य में ठीक होने वाले मरीजों का औसत 67.08% हो गया है. पिछले 24 घंटे में राज्य में 514 कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ हुए. फिलहाल डॉक्टरों और स्वस्थ्य कर्मियों ने उन्हें होम क्वारंटीइन में रहने का निर्देश दिया है.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

51 thoughts on “बिहार मे लगातार फूट रहा कोरोना बम, लॉकडाउन 5 के पहले दिन मिले 1385 नये संकर्मित

  1. Hey there superb website! Does running a blog similar to this require a great deal of
    work? I have virtually no expertise in computer programming but I was hoping to start my own blog in the near future.

    Anyways, should you have any ideas or techniques for new blog owners please share.
    I understand this is off topic however I simply had to ask.
    Thanks a lot!

    Have a look at my website: Sky1388apk download

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: