0 0
Read Time:3 Minute, 30 Second

Man entered in classroom in Delhi school: दिल्ली महिला आयोग ने बुधवार को कहा कि पूर्वी दिल्ली में एक सरकारी स्कूल की कक्षा में एक व्यक्ति कथित तौर पर घुसा और उसने दो लड़कियों का यौन उत्पीड़न (Sexual Harrasment) किया और छात्रों के सामने कपड़े उतार कर पेशाब की.

स्कूल स्टाफ ने कही मामले को भुलाने की बात

आयोग ने दावा किया कि जब छात्राओं ने इस घटना की जानकारी प्राचार्य और शिक्षक को दी तो उन्होंने उन्हें चुप रहने और भूल जाने को कहा. दिल्ली पुलिस ने कहा कि उसने भजनपुरा में पूर्वी दिल्ली नगर निगम (EDMC) के स्कूल में लड़कियों के यौन उत्पीड़न के संबंध में एक मामला दर्ज किया है. पुलिस ने घटना से संबंधित विस्तृत जानकारी नहीं दी.

क्लासरूम में घुसकर उतारे स्टूडेंट के कपड़े

दिल्ली महिला आयोग ने इस संबंध में पुलिस और EDMC को एक नोटिस जारी किया है लेकिन कक्षा में एक अजनबी के प्रवेश को लेकर नगर निकाय के अधिकारियों की ओर से कोई तात्कालिक प्रतिक्रिया नहीं आई है. बता दें कि निकाय के स्कूलों में कक्षा पांच तक के छात्र पढ़ते हैं. दिल्ली महिला आयोग ने 30 अप्रैल को जारी नोटिस में कहा कि स्कूल एसेम्ब्ली के बाद छात्र कक्षा में अपने शिक्षक का इंतजार कर रहे थे तभी एक अजनबी क्लास में घुसा. नोटिस में कहा गया, ‘कथित तौर पर उसने एक बच्ची के कपड़े उतारे और उससे अश्लील शब्द कहे. इसके बाद वह दूसरी लड़की के पास गया और उसके तथा अपने कपड़े उतारे. इसके बाद आरोपी ने क्लास का दरवाजा बंद कर दिया और छात्रों के सामने पेशाब की.’

महिला आयोग ने की तत्काल कार्रवाई की मांग

आयोग ने कहा, ‘यह एक गंभीर मामला है और इस पर तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिए.’ पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि उन्होंने यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण कानून (POCSO) के तहत मामला दर्ज किया है और आरोपी को पकड़ने के लिए विशेष दल बनाए गए हैं. आयोग ने पुलिस से प्राथमिकी की एक प्रति तलब की है. इसके अलावा आरोपी का विवरण, पीड़ितों को बाल कल्याण समिति के सामने पेश किया गया या नहीं और कक्षा शिक्षक तथा प्राचार्य के विरुद्ध कोई कार्रवाई की गई या नहीं आदि जानकारी भी आयोग द्वारा मांगी गई है.

आयोग ने की डिटेल्ड रिपोर्ट की मांग

दिल्ली महिला आयोग ने 6 मई तक जानकारी तलब की है और EDMC के महापौर से इस मामले पर विस्तृत कार्रवाई रिपोर्ट की मांग की है.

Source : Zee news

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: