https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

लंगट सिंह कॉलेज के लाइब्रेरी एवं सूचना विज्ञान विभाग में सत्र 2021_22 के छात्रों के लिए फेयरवेल सह सम्मान समारोह के साथ ही सत्र 2022_23 के छात्रों के लिए स्वागत समारोह आयोजित किया गया.

प्राचार्य प्रो ओमप्रकाश राय ने अध्यक्षता करते हुए कहा उतीर्ण हो रहे छात्रों को लाइब्रेरी को संभालने के प्रबंधकीय और प्रशासनिक पहलुओं की गहन शिक्षा प्रदान की गई है. आज सूचना प्रौद्योगिकी के दौर में लाइब्रेरी साइंस का दायरा काफी बड़ा हो गया है. आज के समय में यह एक हाईटेक कार्य के रूप में जाना जाता है, इसलिए इसमें करियर के अवसरों में भी काफी ज्यादा वृद्धि हुई है.

उन्होंने कहा की उतीर्ण हो रहे सभी छात्र का उचित प्लेसमेंट हो जाए इस दिशा में प्रयास किया जा रहा है. प्रो राय ने पास हो रहे छात्रों से नव नामंकित छात्रों का मार्गदर्शन करने की अपील की. उन्होंने सभी छात्रों से कॉलेज के पूर्ववर्ती संघ से जुड़कर कॉलेज के विकास में भविष्य में भी योगदान देते रहने की अपील भी की.

कोर्स समन्वयक डॉ ऋतुराज कुमार ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा की लाइब्रेरी साइंस के छात्रों के प्रैक्टिकल और इंटर्नशिप की बेहतर व्यवस्था को गई है. जिससे इनको लाइब्रेरी प्रबंधन के गुर सीखने का मौका मिल सके. उन्होंने कहा की छात्र उतीर्ण हो गए हैं लेकिन विभाग के शिक्षक आगे भी उनके मार्गदर्शन के लिए सदैव तत्पर रहेंगे.

समारोह में अच्छा प्रदर्शन करने वाले छात्रों को प्राचार्य प्रो ओमप्रकाश राय ने पुरस्कृत भी किया. समारोह में प्रो राजीव कुमार, प्रो जयकांत सिंह, प्रो राजीव झा, डॉ विजय कुमार, डॉ राजीव कुमार, डॉ नवीन कुमार, डॉ बिपिन कुमार, मनोज कुमार शर्मा, ऋषि कुमार, रोहित कुमार सहित अन्य मौजूद रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *