इंडो-नेपाल बॉर्डर पर गोलीबारी से तनाव, एक व्यक्ति की मौत वही एक व्यक्ति नेपाली पुलिस के कब्जे मे

1 0
Read Time:3 Minute, 8 Second

शुक्रवार (12 जून) की सुबह भारत- नेपाल सीमा पर नेपाली पुलिस द्वारा गोलीबारी की गई जिसमें एक भारतीय नागरिक की मौत हो चुकी है. इसके साथ ही तीन लोग घायल हुए हैं एवं एक व्यक्ति को नेपाल पुलिस द्वारा हिरासत में लिया गया है. इस घटना में जानकी नगर टोला लालबंदी निवासी नागेश्वर राय के 25 वर्षीय पुत्र विकेश कुमार की जान चली गई. वहीं, विनोद राम के पुत्र उमेश राम व सहोरवा निवासी बिंदेश्वर शर्मा के पुत्र उदय शर्मा घायल हैं.  डीजी के के अनुसार एक शख्स को नेपाल के सैनिकों ने पकड़ लिया है और अब भी वह उनके कब्जे में है. नेपाल पुलिस की ओर से हुई इस फायरिंग के बाद हड़कंप मच गया है.

इस मामले पर सशस्त्र सीमा बल के डीजी कुमार राजेश चंद्रा ने बताया कि घटना सुबह 8:40 के आसपास की है, जब एक भारतीय परिवार नेपाल जा रहा था. वहां नेपाली पुलिसकर्मियों द्वारा उन्हें बॉर्डर पर रोका गया और उन्हें वापस लौटने को कहा गया. इसी बीच अचानक नेपाली सुरक्षाकर्मियों ने 15 राउंड फायरिंग की. इसमें से 10 राउंड फायरिंग हवा में हुई. उन्होंने कहा कि नेपाली सुरक्षाकर्मियों के साथ बातचीत कर रहे हैं ताकि वह एक हिरासत में लिए गए भारतीय नागरिक को छोड़ दें और मामले को आगे ना बढ़ाएं. एसएसबी के डीजी कुमार राजेश चंद्र ने जानकारी दी कि शुरुआती जांच के आधार पर रिपोर्ट बनाई गई है और गृह मंत्रालय को यह रिपोर्ट सौंप दी गई है. उन्होंने कहा कि यह पूरी तरह से स्थानीय मुद्दा है और यह हंगामा ज्यादा समय तक नहीं चला है.

जाहिर सी बात है कि इस घटना के बाद से बॉर्डर पर तनाव बढ़ गया है. दोनों देशों के अधिकारी बॉर्डर पर पहुंचकर कैंप कर रहे हैं. वहीं, स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल है. आपको बता दें कि अभी भारत- नेपाल बॉर्डर सील है. इस कारण दोनों देशों के बीच आवाजाही बंद है. इसी बीच नेपाल सशस्त्र प्रहरी बल के द्वारा की गई इस गोलीबारी की घटना से सामान्य लोग काफ़ी दुखी हैं. खबर लिखे जाने तक नेपाल पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए भारतीय को नहीं छोड़ा गया.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
67%
3 Star
33%
2 Star
0%
1 Star
0%

134 thoughts on “इंडो-नेपाल बॉर्डर पर गोलीबारी से तनाव, एक व्यक्ति की मौत वही एक व्यक्ति नेपाली पुलिस के कब्जे मे

  1. Appreciating the dedication you put into your
    blog and detailed information you present. It’s good to come across a blog
    every once in a while that isn’t the same unwanted
    rehashed material. Wonderful read! I’ve saved your site and I’m adding your RSS feeds to my Google account.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: