बैंक डकैती के स्पेशलिस्ट हाईटेक लुटेरों को पुलिस ने धर दबोचा

2 0
Read Time:2 Minute, 47 Second

मुजफ्फरपुर पुलिस ने एक बहुत बड़ी सफलता हासिल की है, कई महीनों से पुलिस के लिए सिरदर्द बना कुख्यात बिट्टू ठाकुर को उसके गिरोह के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है. साथ ही हथियार व कारतूस भी जप्त किया गया है. पिछले कुछ महीनों में मुजफ्फरपुर जिला के विभिन्न थाना क्षेत्र में कई राष्ट्रीयकृत बैंको और माइक्रो फाइनेंस संस्थानों में लूट की घटनाएं हुई थी. मामलों की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी के निर्देश से सिटी एसपी नीरज कुमार सिंह के नेतृत्व में छा’पेमारी दल का गठन किया गया और विभिन्न साक्ष्य के आधार पर अ’पराधियों की खोजबीन शुरू की गई।।

कुछ अपराध कर्मियों के गिरफ्तारी से तथा लगातार मिल रही सूचना के आधार पे इन कांडों के पीछे कांटी थाना क्षेत्र के कुख्यात बिट्टू ठाकुर द्वारा संचालित अंतरराज्यीय गिरोह का पता चला. जिसे पुलिस ने बड़ी सतर्कता से बंगाल से धर धबोचा. गिरफ्तार अपराधियों मे बिट्टू ठाकुर उर्फ अभिषेक कुमार कांटी थाना क्षेत्र, राजा उर्फ गौरव आनंद सदर थाना क्षेत्र, झुनझुन ठाकुर उर्फ जितेंद्र कुमार कांटी थाना क्षेत्र, रजनीश कुमार कांटी थाना क्षेत्र है. इनके पास से 7.65 MM का तीन पिस्तौल और 6 कारतूस भी जप्त किये गए है.

यह गिरोह तकनीकी रूप से काफी दक्ष पाया गया. यह गिरोह आपस में संवाद करने के लिए VOIP और व्हाट्सप्प कॉल का प्रयोग करता था. ताकि इनकी गतिविधियों की भनक किसी को नहीं लगे. गिरफ्तार अभियुक्तों ने शराब के धंधे में वर्चस्व की लड़ाई में जेल में बंद अवैध शराब माफिया गोलू ठाकुर एवं मिथिलेश सिंह की कोर्ट में पेशी के दौरान हत्या करने की योजना बनाई थी. जिसे समय रहते विफल किया गया. गिरोह के द्वारा अभी तक विभिन्न बैंक डकैती में करीब 68 लाख रुपए लूटा जा चुका है.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

4 thoughts on “बैंक डकैती के स्पेशलिस्ट हाईटेक लुटेरों को पुलिस ने धर दबोचा

  1. You really make it appear really easy along with your presentation but I find this topic to be really one thing that I think I’d by no means understand. It seems too complicated and extremely huge for me. I’m looking forward in your next publish, I?¦ll try to get the dangle of it!

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: