0 0
Read Time:5 Minute, 53 Second

बरुराज थाना क्षेत्र के कोड़िगावां गांव से शुक्रवार रात अगवा छात्र संजीत कुमार (22) की हत्या कर दी गई। रविवार शाम उसका शव घर से एक किलोमीटर दूर खेत में पानी भरे नाले में फेंका मिला। छात्र की बेरहमी से हत्या की गई है। शरीर पर आधा दर्जन जगह चाकू से गोदने के निशान मिले हैं। आंखें भी फोड़ दी गई है। शव को तेजाब से जला दिया गया है।

खेत में छात्र का शव मिलने की सूचना से इलाके में सनसनी फैल गई। घटनास्थल पर आसपास के गांव से भारी संख्या में लोग जुट गए। सूचना पर अपर थानाध्यक्ष राजकुमार दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। छानबीन के बाद पीड़ित परिवार से घटना की जानकारी ली गई। इसके बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया गया। प्रारंभिक छानबीन में हत्या का कारण जमीन विवाद बताया जा रहा है। मामले में पहले से अपहरण की एफआईआर दर्ज है। जमीन विवाद वाला पक्ष घर छोड़कर फरार बताया जा रहा है। परिजनों की ओर से मिले आवेदन के आधार पर दर्ज केस में हत्या की धारा जोड़ी जाएगी।

आक्रोशित ग्रामीणों की मांग पर बुलाया श्वान दस्ता

छात्र की निर्मम हत्या से गुस्साए मृतक के परिजन व ग्रामीण जांच को लेकर पुलिस के समक्ष नाराजगी जताने लगे। घटना की जांच के लिए श्वान दस्ता को बुलाने की मांग करने लगे। पैक्स अध्यक्ष सर्वेश कुमार मुन्ना, भाजपा नेता अरविंद कुमार सिंह लल्लु, राम पदारथ ठाकुर, पूर्व पंसस आनंदी साह, पूर्व सरपंच बासगीत भगत ने गुस्साए ग्रामीणों को समझाकर शांत कराया। पुलिस ने बताया कि बारिश होने के कारण अब साक्ष्य नहीं मिल सकेगा। श्वान दस्ता से जांच कराने का कोई लाभ नहीं होगा।

एक दिन पहले अपहरण की करायी थी एफआईआर

शुक्रवार की रात देवघर से लौट कर संजीत घर आया था और खाना खाने के बाद वह घर के बरामदे में अकेले ही सो रहा था। इसी दौरान उसका अपहरण कर लिया गया था। उक्त मामले में मृतक के पिता जय ईश्वर साह ने शनिवार शाम पुत्र का अपहरण कर लिए जाने की बरुराज थाने में लिखित शिकायत की थी। मृतक के पिता ने जमीन विवाद को लेकर संजीत कुमार का अपहरण कर हत्या की आशंका जताई थी।

तेजाब डालकर पहचान मिटाने का प्रयास

छात्र संजीत की हत्या बर्बर तरीके से की गई है। आशंका है कि अपहरण वाली रात ही उसकी हत्या की गई है। मृतक के शरीर पर आधा दर्जन गहरे जख्म थे, चाकू से गोदा गया था। उसकी आंखें फोड़ दी गई थी। परिजनों ने बताया कि पहचान मिटाने की नीयत से चेहरे पर तेजाब डालकर जला दिया गया था। शव काला पड़ चुका था।

जमीन का पांच मुकदमा, मृतक व भाई पर छेड़खानी का केस

मृतक के पिता जय ईश्वर साह ने बताया कि विगत सात वर्ष से बगलगीर से जमीन विवाद चल रहा है। इसको लेकर कोर्ट में पांच मुकदमे चल रहे हैं। आरोपित पक्ष की एक महिला ने छात्र संजीत उसके भाई पर कोर्ट में छेड़खानी का केस दर्ज करा रखा। आरोपित पक्ष जमीन विवाद के केस को उठा लेने की धमकी देता था। कई बार इसको लेकर दोनों पक्षों में झड़प भी हो चुका है।

शहर में डेरा लेकर करता था पढ़ाई

मृतक संजीत कुमार की मां राजपति देवी पुत्र का शव देने के बाद बार-बार अचेत हो जा रही थी। परिजनों की चीख-पुकार से माहौल गमगीन हो गया था। राजपति देवी विलाप करते हुए कह रही थी, बेटा शहर में रहता था। जमीन विवाद से उसका कोई लेना देना नहीं था। पढ़ाई में शुरू से काफी तेज था। आईटीआई करने के बाद नौकरी की तैयारी करता था। बिहार पुलिस की मुख्य परीक्षा भी उसने पास की थी।

टावर डंप कर छानबीन में जुटी पुलिस

अपर थानाध्यक्ष राजकुमार ने बताया कि संजीत की हत्या चाकू से गोदकर की गई हैं। सिर समेत कई अन्य जगहों पर जख्म पाए गए हैं। शव काला पड़ा हुआ है इससे परिजन तेजाब की आशंका जता रहे हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से सही जानकारी मिलेगी। मृतक के मोबाइल नंबर और घटनास्थल पर एक्टिवेट मोबाइल को खंगालने के लिए टावर डंप कर जांच की जा रही है। शीघ्र ही घटना का उद्भेदन कर लिया जाएगा।

Input : live hindustan

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: