https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

जमुई. बिहार के जमुई जिले में लूट की एक विचित्र घटना को अंजाम दिया गया है. एक स्‍कूल संचालक अपनी कार से देवघर से नवादा जा रहे थे. जब उनकी कार जमुई पहुंची तो उचक्‍के ने उनसे कहा कि कार से मोबिल गिर रहा है. स्‍कूल संचालक ने जैसे ही अपनी कार रोकी उचक्‍के उनके वाहन में रखा पैसों से भरा बैग लेकर चंपत हो गए. पीड़ित का कहना है कि बैग में ₹22 लाख कैश था. वह इन पैसों के साथ अपने घर जा रहे थे. पुलिस को लूट कांड की तत्‍काल सूचना दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी. आसपास के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज को खंगाला जा रहा है.

जानकारी के अनुसार, जमुई जिले के सिकंदरा चौक पर देवघर से नवादा जा रहे एक निजी स्कूल के संचालक की कार से उच्चको ने धोखा देकर 22 लाख कैश लूट लिए. उच्चको ने पहले स्कूल संचालक को कार से मोबिल गिरने की जानकारी दी और जब कार रुकी तो लुटेरे 22 लाख कैश से भरा बैग लेकर चंपत हो गए. पैसे गायब होने पर स्‍कूल संचालक के होश उड़ गए. इसकी जानकारी पुलिस को दी गई. निजी स्कूल के संचालक का नाम गौतम कुमार है. वह देवघर स्थित स्कूल से रुपये लेकर अपने घर नवादा जा रहे थे. पीड़ित स्कूल संचालक ने बताया कि वह 3 महीने का कलेक्शन लेकर लौट रहे थे. मोबिल गिरने के गलत सूचना देकर धोखे से कैश भरा बैग गायब कर दिया गया.

ऐसे दिया लूट को अंजाम

देवघर स्थित मॉडल स्कूल के संचालक गौतम कुमार ने बताया कि उनके कार में 3 लोग सवार थे. सिकंदरा चौक पर ट्रैफिक ज्यादा होने के कारण कार धीमी रफ्तार से चल रही थी. उसी वक्‍त एक अज्ञात शख्स आकर ड्राइवर को बताया कि कार से मोबिल गिर रहा है. कुछ ही सेकंड के बाद दूसरी तरफ से भी एक अज्ञात शख्स ने आकर मोबिल लीक होने की बात कही. इस पर सड़क के किनारे कार को खड़ा कर सभी लोग उतर कर गाड़ी की बोनट खोल मोबिल चेक करने लगे. तब पता चला कि मोबिल लीक करने की बात गलत थी. गौतम ने बताया कि कार के बोनट पर पुराना मोबिल गिरा था. ऐसा लग रहा था जैसे किसी ने जानबूझकर ऐसा किया था.

पैसों से भरा बैग गायब

गौतम ने आगे बताया कि जब वे लोग कार में वापस आए तो उनके होश उड़ गए. कार में पैसों से भरा रखा बैग गायब था. तत्‍काल इसकी सूचना पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी. आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला गया. एसडीपीओ डॉ. राकेश कुमार ने बताया कि स्कूल संचालक ने यह बात बताई है कि किसी ने मोबिल गिरने के बहाने धोखा दिया और गाड़ी रुकते ही रुपयों से भरा बैग उड़ा लिया. उन्‍होंने मामले की जांच करने की बात कही है.

Source : News18

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *