0 0
Read Time:3 Minute, 6 Second

मुजफ्फरपुर, मोतिहारी – जिले के कुंडवा चैनपुर रेलवे स्टेशन से सटे स्थित हनुमान मंदिर के संरक्षक एवं निर्माणकर्ता सुरेश सिंह मस्तान की हत्या बदमाशों ने दिन-दहाड़े गोली मारकर दिनांक 21.07.2022 को दोपहर करीब 1 बजे कर दी थी। घटना की सुचना मृतक के भाई हरेंद्र सिंह ने कुंडवा चैनपुर थाना को दिया, जिसके आलोक में कुंडवा चैनपुर थाना द्वारा प्राथमिकी दर्ज कर अनुसन्धान किया गया और जिला स्तर से पुलिस टीम बहाल की गयी

सुरेश सिंह मस्तान

जिसमें 10 आरोपितों के नामों का खुलासा हुआ, जिसमें मुकेश कुमार सिंह, केशव कुमार सिंह, आकाश कुमार उर्फ रॉकी, रुपेश कुमार, अमन कुमार तथा आशुतोष कुमार सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया तथा ऋषिकेश कुमार, करुणेश कुमार, विजय कुमार सिंह एवं पुरुषोत्तम कुमार फरार चल रहे हैं। मामले की जानकारी परिवादी के भाई हरेंद्र सिंह द्वारा मानवाधिकार आयोग को दी गई। तत्पश्चात आयोग ने मामले को गंभीरतापूर्वक लेते हुए मोतिहारी के पुलिस अधीक्षक से आठ फरवरी तक पूरी रिपोर्ट की माँग की है तथा मामले की सुनवाई 8 फरवरी को ही आयोग के समक्ष होगी।

सुरेश सिंह मस्तान

परिवादी हरेंद्र सिंह ने बताया कि इस घटना का मुख्य सूत्रधार मुकेश कुमार सिंह है, जो एस. एस. बी. का जवान है। विदित हों कि मुकेश कुमार सिंह के ऊपर पहले से भी कई आपराधिक मुकदमे चल रहे हैं। हरेंद्र सिंह ने निष्पक्ष जाँच की माँग किया है तथा उन्होंने स्पीडी ट्रायल चलाकर अभियुक्तों को कड़ी-से-कड़ी सजा का माँग किया है। मामले के सम्बन्ध में मानवाधिकार अधिवक्ता एस. के. झा ने बताया कि दिन – दहाड़े इस प्रकार कि घटना का घटित होना, यह स्थानीय प्रशासनिक व्यवस्था के शिथिलता को दर्शाता है। अधिवक्ता श्री झा ने माँग किया है कि जो चार अभियुक्त फरार चल रहे हैं, उनकी गिरफ़्तारी अविलम्ब हो, इसके लिए उन्होंने मामले की पूरी जानकारी राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग, नई दिल्ली को भी दिया है।

एस. के. झा ( मानवाधिकार अधिवक्ता )
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: