https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने इंग्लैंड और श्रीलंका (England vs Sri lanka) के बीच दूसरे वनडे के दौरान कमेंट्री के दौरान अपने एक सेक्सिस्ट बयान पर माफी मांगी है. उन्होंने मैच के दौरान कहा था कि ज्यादातर बल्लेबाज अपने बल्ले पसंद नहीं करते हैं. उन्हें दूसरों के बल्ले पसंद आते हैं. बल्ले पड़ोसी की बीवी की तरह होते हैं जो दूसरों के ही अच्छे लगते हैं. उनके इस बयान पर काफी बवाल हुआ था. कई लोगों ने दिनेश कार्तिक की आलोचना की थी. इस पर उन्होंने माफी मांगते हुए कहा कि उनकी बात सही नहीं थी. कार्तिक ने आगे से सही शब्दों का इस्तेमाल करने की बात कही.

दिनेश कार्तिक ने स्काई स्पोर्ट्स पर इंग्लैंड-श्रीलंका के बीच तीसरे वनडे के दौरान कहा, ‘पिछले मैच में जो हुआ उसके लिए मैं माफी मांगता हूं. मेरी ऐसी मंशा नहीं थी. मैंने गलत किया. मैं सभी से माफी मांगता हूं. यह कहने का सही तरीका नहीं था. इसके चलते मुझे मेरी मां और पत्नी से काफी डांट पड़ी. मैं काफी दुखी हूं और आगे से ऐसा नहीं होगा.’ दिनेश कार्तिक इंग्लैंड के स्पोर्ट्स चैनल स्काई स्पोर्ट्स की कमेंट्री टीम का हिस्सा हैं. वे अगले कुछ महीने वहीं रहेंगे और वाइटलिटी ब्लास्ट के साथ ही दी हंड्रेड में भी कमेंट्री करेंगे.

कार्तिक ने इसी साल से कमेंट्री की शुरुआत की है. इसके तहत सबसे पहले उन्होंने भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के दौरान अपने घर से ही स्काई के लिए काम किया था. फिर हाल ही में हुए टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के दौरान वे आईसीसी की कमेंट्री टीम का हिस्सा थे.

टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं कार्तिक

दिनेश कार्तिक ने अपनी कमेंट्री से काफी तारीफें भी बटोरी थीं. नासिर हुसैन, हर्षा भोगले जैसे कई मशहूर कमेंटेटर्स ने उनी कमेंट्री की तारीफ की थी. कार्तिक ने हालांकि अभी क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया है और वे आईपीएल व घरेलू क्रिकेट में लगातार खेल रहे हैं. हालांकि टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. वे भारत के लिए आखिरी बार साल 2019 में खेले थे. तब न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मैच में वे टीम इंडिया की जर्सी में उतरे थे. वे फिर से भारतीय टीम में जगह बनाने की कोशिश में जुटे हैं लेकिन उन्हें मौका नहीं मिल रहा है. माना जा रहा था कि हालिया श्रीलंका दौरे पर उन्हें चुना जा सकता है लेकिन चयनकर्ताओं ने उनकी जगह संजू सैमसन और इशान किशन जैसे नौजवान चेहरों को लिया.

Input : Tv9 bharatvarsh

72 thoughts on “दिनेश कार्तिक ने बल्ले को लेकर दिया ओछा बयान, मां और बीवी ने फटकारा, Live टीवी पर मांगनी पड़ी माफी”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *